देश

लापरवाही पर बड़ा एक्शन, पंचायत सचिव समेत 6 निलंबित, 14 कर्मचारियों को नोटिस, 1 बर्खास्त

मध्य प्रदेश में सरकारी कार्यों और योजनाओं में लापरवाही बरतने पर अधिकारियों-कर्मचारियों पर कार्रवाई का दौर जारी है। इसी कड़ी में मंदसौर में सरपंच की शिकायत के बाद सीसी सड़क व अंत्येष्टि सहायता राशि में गड़बड़ी सहित अन्य मामलों के चलते जनपद पंचायत खात्याखेड़ी के मल्हारगढ़ के पंचायत सचिव लालसिंह डांगी को निलंबित कर दिया।इस संबंध में खात्याखेड़ी सरपंच द्वारा 27 जनवरी को शिकायत की थी कि ग्राम में 10 लाख की सीसी रोड के निर्माण के लिए राशि पंचायत खाते में डाली गई थी, जिसका भुगतान सचिव द्वारा ही किया गया तथा भुगतान के बारे में पूछा गया तो जातिसूचक शब्दों का उपयोग किया जाता है।वही ग्राम पंचायत टिडवास के ग्रामीणों ने भी शिकायत की थी।

एएसआई निलंबित

सोशल मीडिया पर रिश्वत का वीडियो वायरल होने के बाद रीवा एसपी नवनीत भसीन ने बड़ी कार्रवाई की है। एसपी ने ASI बृहस्पति पटेल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पटेल हनुमना थाना अंतर्गत पिपराही चौकी के प्रभारी है। एसपी ने कहा कि वायरल वीडियो की पड़ताल डीएसपी हेड क्वार्टर करेंगे। जांच रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

6 कर्मचारियों को नोटिस

टीकमगढ़ जिले में ग्राम पंचायतों में निकाली जा रही विकास यात्रा में लापरवाही बरतने पर जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन ने 6 कर्मचारियों ग्राम पंचायत अनंतपुरा सचिव मुन्नीलाल विश्वकर्मा, रोजगार सहायक ग्राम पंचायत गोपलपुरा रिंकू कुशवाहा, ब्लाॅक समन्वयक (संविदा) स्वच्छ भारत मिशन-ग्रामीण जनपद पंचायत टीकमगढ़ श्रीमती कृष्ण जैन, उपयंत्री मनरेगा संविदा जनपद पंचायत टीकमगढ़ सूर्यप्रकाश कुशवाहा, पंचायत समन्वयक अधिकारी जनपद पंचायत टीकमगढ़ संतोष जैन तथा ग्राम पंचायत हीरानगर सचिव राजधर यादव को कारण बताओ नोटिस जारी किया है ।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button