Breaking News
Home / top / होटल इंडस्‍ट्री की इस चर्चित कंपनी से बड़ी संख्या में होगी कर्मचारियों की छंटनी, अब तक 12 फीसदी की हो चुकी है छुट्टी

होटल इंडस्‍ट्री की इस चर्चित कंपनी से बड़ी संख्या में होगी कर्मचारियों की छंटनी, अब तक 12 फीसदी की हो चुकी है छुट्टी

नईदिल्ली। होटल इंडस्‍ट्री की चर्चित कंपनी ओयो (Oyo) अगले तीन से चार महीनों में भारत में 1,200 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। भारत के अलावा चीन में भी कंपनी कर्मचारियों की संख्‍या में कटौती करेगी। स्‍टार्टअप कंपनी ओयो भारत और चीन में बजट होटल सर्विस मुहैया करा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक ओयो चीन में कार्यरत 12 हजार कर्मचारियों में से 5 फीसदी को बाहर कर चुकी है, वहीं भारत में कार्यरत 10 हजार कर्मचारियों में से 12 फीसदी की छंटनी पहले ही की जा चुकी है, जिन विभागों में छंटनी हुई है उनमें सेल्स, सप्लाई और ऑपरेशन शामिल हैं।

इसके अलावा आने वाले तीन से चार महीने में 1200 अन्‍य कर्मचारियों की भी छंटनी होगी। रितेश अग्रवाल द्वारा स्थापित फर्म ओयो ने एक बयान में कहा, “हम काम करने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक हैं। इसकी एक अहम वजह लगातार कर्मचारियों के प्रदर्शन का मूल्यांकन, ईनाम और पहचान करने की हमारी क्षमता रही है।”

इस कंपनी में सॉफ्टबैंक ने विजन फंड के जरिए 1.5 बिलियन डॉलर इन्वेस्ट किए हैं, कंपनी की वैल्‍यू फिलहाल 10 बिलियन डॉलर है, वहीं ओयो रूम्स के पास एक लाख से अधिक कमरे हैं, बता दें कि ‘ओरावल’ नाम से शुरू हुई वेबसाइट का नाम साल 2013 में ओयो रूम्‍स दिया गया। इसकी शुरुआत रितेश अग्रवाल ने की थी, बेहद कम समय में इस स्‍टार्टअप को पहचान और सॉफ्टबैंक का समर्थन भी मिल गया।

About admin