Breaking News
Home / top / दिग्विजय सिंह के भाई ने किया CAA का समर्थन, कहा- बंद करो राजनीति

दिग्विजय सिंह के भाई ने किया CAA का समर्थन, कहा- बंद करो राजनीति

भोपाल : कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रही है, मगर मध्य प्रदेश के दो कांग्रेस विधायकों के बयानों ने इस मुद्दे पर पार्टी को मुश्किल में डाल दिया है। दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके उन्हें धन्यवाद दिया है।

राज्य के दो कांग्रेस विधायकों ने अपने-अपने तरह से सीएए का समर्थन किया है। मंदसौर जिले के सुवासरा से विधायक हरदीप सिंह डंग ने कहा है, “पाकिस्तान, बांग्लादेश आदि देशों के दुखी लोगों को भारत में सुविधा मिलती है तो उसमें बुराई क्या है।” उन्होंने सीएए और एनआरसी को अलग-अलग देखने की बात कही है।

इसी तरह पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और विधायक लक्ष्मण सिंह ने भी सीएए पर राजनीति बंद करने की सलाह देते हुए ट्वीट किया, “नागरिकता कानून की राजनीति बंद करो। अब तो मुसलमान भी कह रहे हैं कि बंद करो। वे कह रहे हैं कि हमारे रोजगार की व्यवस्था करो। रस्सी को ज्यादा खींचने से वह टूट जाती है।”

लक्ष्मण सिंह इससे पहले भी दिसंबर माह में सीएए का समर्थन करते हुए ट्वीट कर चुके हैं, “राष्ट्रीय नागरिकता कानून संसद में पारित हो चुका है। सभी दलों ने अपने विचार व्यक्त कर दिए हैं। इस विषय पर ज्यादा टिप्पणी, बयान व्यर्थ हैं। इसे स्वीकार करो और आगे बढ़ो।”

कांग्रेस हाईकमान से लेकर राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ खुले तौर पर सीएए का विरोध कर रहे हैं। कमलनाथ ने तो इसे राज्य में लागू न करने का ऐलान कर दिया है। इस बीच दो विधायकों का परोक्ष रूप से सीएए के समर्थन में आए बयानों ने कांग्रेस के सामने समस्या खड़ी कर दी है।

About admin