ज्योतिष

बुधवार के उपाय: घर में कभी नहीं होगी धन की कमी, बुधवार के दिन जरूर अपनाएं ये 5 उपाय

हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है और इस दिन उनका पूजन किया जाता है. कहते हैं कि जिस व्यक्ति पर गणेश जी की कृपा होती है उसे जीवन में किसी प्रकार के विघ्न व समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता. इसके अलावा बुधवार का दिन बुध ग्रह को भी समर्पित है और बुध का ज्ञान का देवता कहा जाता है. (Budhwar ke Totke) वहीं भगवान गणेश को बुद्धि का देवता कहा गया है. इसलिए अगर बुधवार के दिन गणपति और बुध देवता का पूजन किया जाए तो मनुष्य को ज्ञान और धन की प्राप्ति होती है. इसके अलावा कुछ उपाय अपनाने से भी धन प्राप्ति के नए रास्ते खुलते हैं.

बुधवार के उपाय

  • अगर आप धन प्राप्ति की कामना रखते हैं तो बुधवार के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी का पूजन अवश्य करें. इससे वह प्रसन्न होकर अपने भक्तों की मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं.
  • बुधवार के दिन भगवान गणेश को 5 या 7 दूर्वा अवश्य अर्पित करें. इससे वह प्रसन्न होते हैं और आपके सभी विघ्न दूर होते हैं.
  • बुधवार के दिन 7 दाने साबुत मूंग, 10 ग्राम धनिया और एक पंचमुखी रूद्राक्ष या फिर हल्दी की गांठ अपने पर्स में रखें. इससे आपका पर्स कभी खाली नहीं होगा.
  • धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान गणेश को मोदक अति प्रिय है और इसलिए उनकी पूजा करते समय बुधवार के दिन मोदक का भोग जरूर लगाएं. इसके बाद एक मोदक अपनी तिजोरी के पास रख दें. इससे घर में कभी धन की कमी नहीं होगी.
  • धन प्राप्ति के लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करते समय उन्हें 21 या 42 जावित्री चढ़ाएं. इससे आर्थिक संकट दूर होता है और धन लाभ होता है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button