देश

महाशिवरात्रि से पहले ओंकारेश्वर में नर्मदा नदी पर बने पुल का तार टूटा, आवागमन बंद; प्रशासन ने कही ये बात

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा स्थित प्रसिद्ध तीर्थस्थल ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग में नर्मदा नदी पर बने झूला पुल का एक तार टूट जाने से जिला प्रशासन की नींद उड़ गई। बताया जा रहा है झूला पुल का तार रात में टूट गया था। सुबह जैसे ही इस बात का लोगों को पता चला तो उन्होनें तुरंत प्रशासन को इसकी सूचना दी। फिलहाल, जिला प्रशासन ने झूला पुल से आवागमन रोक दिया है। अब इस बारे में झूला पुल के एक्सपर्ट को बुलाकर इसे रिपेयर करने की बात की जा रही है।

एहतियात के तौर पर आवागमन बंद

बता दें कि यह तार झूला पुल को किनारे पर बांधकर रखे जाने वाले अनेक तारों में से एक था। यह तार पुल लटकाने वाले ऊपर के बीम को बांधे रखने का काम करता है। ऐसे अनेक तारों से पुल हवा में लटका रहता है। इन्हीं में से यह एक तार था, जो झूला पुल के दाएं तरफ किनारे वाले छोर पर कसा हुआ था। यह तार उस कसे जाने वाले स्थान से उखड़ गया। हालांकि, सुबह तक तो इस पर आवागमन जारी था पुलिस ने एहतियात के तौर पर आवागमन फिलहाल बंद कर दिया है।

महाशिवरात्रि तक झूला पुल ठीक हो जाएगा : SDM

बता दें कि आगामी दिनों में शिवरात्रि का पर्व है ऐसे में ओंकारेश्वर में भीड़ अधिक होती है। जल्दी ही इसे सुधारा नहीं गया तो मंदिर में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इस बीच SDM चंदर सिंह ने कहा है कि झूला पुल NHDC के हवाले है, उनके इंजीनियर ने मौके का मुआयना कर लिया है। महाशिवरात्रि तक झूला पुल ठीक हो जाएगा। यह पुल ओंकारेश्वर बांध बनाने वाली एजेंसी NHDC द्वारा 2004 में तैयार किया गया था। उन्हीं के द्वारा इसका मेंटेनेंस किया जाता है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button