Breaking News
Home / top / भाजपा से सुनील यादव तो कांग्रेस से रोमेश सभरवाल देंगे सीएम केजरीवाल को टक्कर

भाजपा से सुनील यादव तो कांग्रेस से रोमेश सभरवाल देंगे सीएम केजरीवाल को टक्कर

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है। दूसरी सूची में भाजपा ने 10 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पार्टी ने नई दिल्ली सीट से सुनील यादव को टिकट दी है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी और तीसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में क्रमशः 7 और 5 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया। विधानसभा की वीवीआईपी सीट नई दिल्ली से पार्टी ने रोमेश सभरवाल को मैदान में उतारा है।

भाजपा ने मंगलवार को अपनी दूसरी सूची जारी करते हुए नांगलोई जाट से सुमनलता शौकीन, राजौरी गार्डन से रमेश खन्ना, हरि नगर से तेजिंदर पाल बग्गा, दिल्ली कैंट से मनीष सिंह, नई दिल्ली से सुनील यादव, कस्तूरबा नगर से रविंद्र चौधरी, महरौली से कुसुम खत्री, कालकाजी से धर्मवीर सिंह, कृष्णा नगर से अनिल गोयल और शाहदरा से संजय गोयल को प्रत्याशी बनाया है।

केजरीवाल को टक्कर देंगे सुनील यादव

आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इस बार भी नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। अपनी पहली सूची में भाजपा नई दिल्ली सीट से उम्मीदवार तय नहीं कर सकी थी। मगर अब भाजपा ने नई दिल्ली सीट पर केजरीवाल के खिलाफ प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव को टिकट मिला है। सुनील यादव दिल्ली भाजपा के युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं।

कांग्रेस से रोमेश सभरवाल देंगे केजरीवाल को टक्कर

वहीं इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को देर रात उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में 7 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है। विधानसभा की वीवीआईपी सीट नई दिल्ली से पार्टी ने रोमेश सभरवाल को मैदान में उतारा है। सभरवाल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। जानकारी के मुताबिक 40 साल से कांग्रेस में सक्रिय सभरवाल लंबे समय से नई दिल्ली सीट से टिकट मांगते रहे हैं। उन्हें पार्टी के भीतर अजय माकन का प्रतिद्वंदी माना जाता है। लंबे समय बाद सभरवाल की इच्छा पूरी करते हुए पार्टी ने उन्हें इस बार उनकी पसंदीदा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में सभरवाल के अलावा रमिंद्र सिंह बमराह को तिलक नगर से, रॉकी तुसीद को राजेंद्र नगर से, प्रमोद कुमार यादव को बदरपुर से, अमरीश गौतम को कोंडली से, भीष्म शर्मा को घोंडा से और अरबिंद सिंह को करावल नगर सीट से टिकट दिया है।

ओखला से परवेज हाशमी को टिकट

वहीं नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस ने पांच प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट भी जारी की। ओखला से परवेज हाशमी, मेहरौली से मोहिंदर चौधरी, बिजवासन से परवीन राणा, विकासपुरी से मुकेश शर्मा और मादीपुर से जय प्रकाश पंवार को टिकट दिया गया है। इन पांच प्रत्याशियों के ऐलान के साथ ही कांग्रेस ने सभी 70 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

कितने नामों का ऐलान

दिल्ली चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जहां 70 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। वहीं भाजपा ने अपनी पहली सूची में 57 उम्मीदवारों का नाम फाइनल किया था। जबकि दूसरी लिस्ट में पार्टी ने 10 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। दूसरी ओर कांग्रेस ने भी अपने सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

आठ फरवरी को मतदान

गौरतलब है कि दिल्ली चुनाव के लिए नामाकंन भरने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है। 22 जनवरी को नामांकन के लिए दायर आवेदनों की जांच और छंटनी की जाएगी। जबकि 24 जनवरी तक नामांकन वापसी की प्रक्रिया जारी रहेगी। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान किया जाएगा। वहीं विधानसभा चुनाव के परिणाम 11 फरवरी को सामने आएंगे।

About admin