देश

मिड डे मील के दौरान स्कूल में लगी अचानक आग, पुलिस के जवानों ने बचाई 200 बच्चों की जान

डूंगरपुर: कहते हैं मारने वाले से बचाने वाला बड़ा होता है. ऐसा ही एक नजारा डूंगरपुर के एक सरकारी स्कूल में देखने को मिला है. जहां करीब 200 बच्चे बैठकर खान खा रहे थे. पास ही में चूल्हे पर खाना बन रहा था. तब भी अचानक गैस की टंकी में आग लग गई. आग देख स्कूल में चारों तरफ अफरा तफ़री मच गई. आग लगने सूचना पुलिस को दी. सूचना पहुंचे हेड कांस्टेबल गोविंद लबाना और चालाक तुलसीराम ने बहादुरी दिखाते हुए जलती हुई गैस की टंकी को स्कूल में से बाहर फेंका. जिससे स्कूल में बड़ा हादसा टल गया.

डूंगरपुर के ओबारी थाने के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय जादेला में करीब 200 स्कूली बच्चे बैठकर पोषाहार खा रहे थे. पास ही में महीला कुक रोटी बना रही थी. तब भी अचानक गैस की टंकी में अचानक आग लग गई. आग देख बच्चे इधर – उधर भागने लगे. स्कूल के प्रिंसिपल ने की इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. सूचना पर हेड कांस्टेबल गोविंद लबाना और चालाक तुलसीराम पहुंचे तो पोषाहार के कमरे आग तेजी से फैल रही थी. वहीं, पास में 2 और गैस की टंकी पड़ी हुई थी. इस पर दोनों पुलिसकर्मी गीला कपड़ा लेकर कमरे में घुस गए और जलते हुए गैस सिलेंडर को बाहर लाए और दूर मैदान में फेक दिया. दोनों पुलिस कर्मियों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया.

दोनों जवानों जज्बा देख लोगों इसकी काफ़ी सराहना भी की हैं. वहीं, एसपी कुंदन कावरिया ने भी दोनों पुलिस कर्मी का हौसला अफजाई किया है. एसपी ने बताया कि दोनों पुलिसकर्मियों को बहादुरी का परिणाम देने के लिए जयपुर हेड क्वार्टर पत्र लिखा जाएगा और दोनों को सम्मानित किया जाएगा. वहीं, दोनों पुलिसकर्मी के जान पर खेलकर बच्चों की जान बचाने का वीडियो और फ़ोटो में सोशल मिडिया पर वायरल हो रहे हैं. वीडियो व फ़ोटो देख लोग दोनों पुलिस कर्मी की बहादुरी की दाद दे रहे हैं. हादसे में स्कूल का पोषाहार का सामान और कंप्यूटर कक्ष का पूरा सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button