खेल

केएल राहुल की IPL टीम ने किया बड़ा ऐलान, इस खिलाड़ी को बना दिया कप्तान….

महिला प्रीमियर लीग (WPL) के उद्धाटन सीजन का आगाज 4 मार्च से होना है. इससे पहले सभी फ्रेंचाइजी अपने-अपने कप्तान का ऐलान कर रही हैं. पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) फ्रेंचाइजी ने अपनी महिला टीम की कप्तान का ऐलान किया. अब लखनऊ फ्रेंचाइजी ने भी अपनी महिला टीम की कप्तान की घोषणा कर दी है. इस फ्रेंचाइजी की पुरुष टीम लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी केएल राहुल संभालते हैं. राहुल फिलहाल भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं.

यूपी टीम ने किया कप्तान का ऐलान

यूपी वॉरियर्स ने स्टार ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली (Alyssa Healy) को अगले महीने मुंबई में होने वाली शुरुआती महिला प्रीमियर लीग (WPL) के लिए अपना कप्तान नियुक्त किया. काप्री ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड की टीम यूपी वारियर्स ने फ्रेंचाइजी आधारित लीग के लिए संतुलित टीम बनाई है. हीली महिला क्रिकेट का सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं और काफी अनुभवी भी हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के लिए 139 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में करीब 2,500 रन बना चुकी हैं जिसमें एक शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं.

बेस्ट विकेटकीपर्स में होती है गिनती 

एलिसी हीली महिला क्रिकेट में बेस्ट विकेटकीपर्स में गिनी जाती हैं. वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक 110 खिलाड़ियों को विकेट के पीछे शिकार बना चुकी हैं. हीली ने इस पर खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा, ‘मैं ऐतिहासिक डब्ल्यूपीएल के शुरुआती चरण में यूपी वॉरियर्स की कप्तानी की जिम्मेदारी दिए जाने से खुश हूं. हम सभी डब्ल्यूपीएल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और यूपी वॉरियर्स की टीम शानदार है. टूर्नामेंट में खेलने के लिए बेकररार हूं.’

26 मार्च को होगा फाइनल 

हीली ने आगे कहा, ‘हमारी टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिक्स-अप है.’ टीम के कोच इंग्लैंड के जॉन लुईस और सहायक कोच अंजू जैन हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के एशले नौफ्के को गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी दी गई है. चार बार की विश्व चैम्पियन लिसा स्थालेकर टीम की ‘मेंटोर’ हैं. लीग मुंबई में चार से 26 मार्च तक खेली जाएगी जिसमें ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में कुल 22 मैच आयोजित होंगे. यूपी वॉरियर्स अपना अभियान पांच मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुजरात जायंट्स के खिलाफ शुरू करेगी.

टीम इस प्रकार है : एलिसा हीली (कप्तान), सोफी एक्लेस्टोन, दीप्ति शर्मा, ताहलिया मैकग्रा, शबनीम इस्माइल, अंजली सरवनी, राजेश्वरी गायकवाड़, पार्श्वी चोपड़ा, श्वेता सहरावत, एस यशश्री, किरन नवगिरे, ग्रेस हैरिस, देविका वैद्य, लॉरेन बेल, लक्ष्मी यादव और सिमरन शेख.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button