ज्योतिष

चुटकी भर नमक से बदल जाएगी किस्मत, आजमा कर देखें यह उपाय

नमक हमारे खाने का जरूरी हिस्सा है। बिना नमक के हमारे खाने में स्वाद नहीं आता है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि नमक न सिर्फ हमारे खाने को अपितु हमारे जीवन को बदल सकता है। तंत्र शास्त्र में नमक को चंद्र और शुक्र का प्रतिनिधि माना गया है जिससे किए गए कई वास्तु उपाय नकारात्मक उर्जा को नष्ट कर सकारात्मक उर्जा का संचार करने में मदद करते हैं। साधारण सा दिखने वाला यह नमक बेहद चमत्कारी हैं। इसका ठीक से उपयोग करने से घर परिवार में सुख-शांति के साथ समृद्धि भी बढ़ती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर से बुरी शक्तियों को भगाने और सरकारात्मक ऊर्जा लाने में नमक बहुत कारगर है। आज हम अपने खास खबर डॉट कॉम के पाठकों को नमक के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनकी सहायता से उन्हें अपनी समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है।

पोंछा लगाते समय करें नमक का उपयोग
घर में पोंछा लगाते समय आप पानी में नमक मिला लें। सिर्फ गुरुवार के दिन ऐसा न करें, सप्ताह के शेष छह दिनों तक आपको अपने यहाँ पोंछा लगाते/लगवाते समय ऐसा करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और घर में धन आता है। धन प्राप्ति के लिए नमक का एक और उपाय किया जा सकता है। नमक को कांच के पात्र में रखें और उसमें चार-पांच लोंग डाल दें। इससे घर में धन आना शुरू होता है।

शयन कक्ष में रखें सेंधा नमक का टुकड़ा
पति-पत्नी के रिश्तों में अगर कड़वाहट आ गई तो ऐसे में शयनकक्ष में सेंधा नमक का एक छोटा टुकड़ा रखना चाहिए। नमक घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है और इससे घर में बेहतर माहौल बनता है जिससे रिश्तों में प्रेम पनपने लगता है।

वास्तुदोष के लिए
यदि आपको ऐसा महसूस होता है कि आपके घर में कोई वास्तु दोष है तो आपको उसे दूर करने के लिए कांच की कटोरी में सेंधा नमक रखकर उसे शौचालय में रख दें। इससे घर के वास्तु दोष को दूर करने में मदद मिलने के साथ ही घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है। हर 15 दिन के बाद नमक को बदलना जरूरी है

घर में होगा सकारात्मक ऊर्जा का संचार
साबुत नमक या फिर डलीवाला नमक को लाल कपड़े में बांधकर आप अपने घर के मुख्य द्वार पर बांध दें। इसे आप अपने ऑफिस के मेन गेट पर भी टांग सकते हैं। नमक का यह उपाय करने से घर में किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा नहीं आएगी। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।

नौकरी व बुरी नजर उतारने के लिए
बुरी नजर को दूर करने में भी नमक का बहुत असरदार है। अगर छोटे बच्चे को नजर लग गई है तो एक चुटकी नमक और थोड़ी सी राई ले लें। फिर इसे सात बार सिर के ऊपर से घुमाकर पानी में बहा दें, तुरंत लाभ मिलेगा। यदि आपको नौकरी नहीं मिल रही या आपको व्यापार में नुकसान हो रहा है तो अपने हाथ में पिसा हुआ नमक लेकर उसे सिर पर से तीन बार घुमाकर दरवाजे के बाहर फेंक दें। ऐसा लगातार तीन दिनों तक करें। यदि कोई लाभ न हो तो नमक को सिर पर से उसार के शौचालय में डालकर पानी से बहा दें, इससे निश्चित रूप से लाभ मिलेगा।

बीमारी दूर करने के लिए
अगर कोई लंबी बीमारी से ग्रसित हैं तो उसके सिरहाने कांच के एक बर्तन में नमक रखें। एक सप्ताह बाद उस नमक को बदल कर दोबारा नमक रख दें। धीरे-धीरे सेहत में सुधार होने लगेगा।

धन की कमी से निपटने के लिए
नमक को कभी भी स्टील और लोहे के बने बर्तन में नहीं रखना चाहिए, बल्कि नमक को कांच के जार में भरकर रखें। अगर संभव हो तो नमक के जार में तीन-चार लौंग भी रख दें। ऐसा करने से घर में सुख-शांति बनी रहेगी और कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

रुका हुआ धन प्राप्त करने के लिए
कांच के गिलास में नमक और पानी मिलाकर घर के उत्तर-पूर्व दिशा में रख दें और पीछे लाल रंग का बल्ब लगा दें या फिर लाल रंग कांच भी लगा सकते हैं। यदि गिलास में पानी सूख जाए तो फिर भर दें। इस उपाय के करने से आर्थिक संतुलन बना रहेगा साथ ही रूका हुआ धन भी प्राप्त होगा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button