देश

मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के पीएम के सामने मंदिरों पर हमले का मुद्दा उठाया, यहां पढ़ें

जयपुर । पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के पीएम के सामने मंदिरों पर हमले का मुद्दा उठाया है ।

मोदी ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों से ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले की खबरें नियमित रूप से आ रही हैं। ऐसे खबर भारत में सभी लोगों को चिंतित करते हैं। मैंने ये पीएम अल्बनीज के सामने रखा और उन्होंने मुझे किया है कि भारतीय समुदाय की सुरक्षा उनके लिए प्राथमिकता है ।

पीएम ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों क्वाड के सदस्य हैं। मैं मई में क्वाड लीडर्स समिट के लिए मुझे ऑस्ट्रेलिया आमंत्रित करने के लिए पीएम अल्बनीज को धन्यवाद देता हूं। मैंने उन्हें सितंबर में जी20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत आमंत्रित किया है ।

मोदी ने कहा कि हमारी सुरक्षा एजेसियों के बीच भी नियमित और उपयोगी सुचना का आदान प्रदान और हमने इसे और सुदृढ़ करने पर चर्चा की है।आज हमने विश्वस्त और मजबूत वैश्विक सप्लाई चेन को विकसित करने के लिए भी आपसी सहयोग पर विचार विमर्श किया। हम क्लीन हाइड्रोजन और सोलर में भी साथ मिलकर काम कर रहे हैं ।
पीएम ने कहा कि हमने आपसी सहयोग के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। रक्षा के क्षेत्र में हमने पिछले कुछ सालों में उल्लेखनीय समझौते किए हैं जिसमें एक दूसरे की सेनाओं के लिए लॉजिस्टिक्स सपोर्ट भी शामिल है ।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button