देश

दिल्ली शराब घोटालाः ED की जांच में शामिल हुईं BRS नेता के कविता

BRS नेता के कविता (फाइल फोटो)

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता शनिवार को दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में शामिल हुईं।

ह सुबह करीब 11.05 बजे ईडी कार्यालय पहुंचीं और धन शोधन निवारण अधिनियम की धारा 50 के तहत उनका बयान दर्ज किया जाएगा।

एक महिला उप निदेशक स्तर की अधिकारी अपनी गवाही दर्ज करेगी।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता को गुरुवार को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने एक पत्र लिखकर और समय मांगा, जिसके बाद उनकी पूछताछ शनिवार के लिए स्थगित कर दी गई।

शुक्रवार को, उन्होंने जंतर-मंतर पर एक विरोध प्रदर्शन किया और दावा किया कि वह दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से कभी नहीं मिली थी। उन्होंने कहा कि उनका नाम अनावश्यक रूप से इस मामले में घसीटा जा रहा है।

ईडी के मुताबिक, कविता साउथ ग्रुप की उन प्रतिनिधियों में से एक है, जिसने कथित तौर पर आप नेताओं को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी।

बीआरएस नेता का सामना हैदराबाद के व्यवसायी अरुण पिल्लई से हो सकता है, जिसे शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था क्योंकि वह भी साउथ ग्रुप से है।

ईडी के एक सूत्र ने कहा था, “दक्षिण समूह का प्रतिनिधित्व अभिषेक बोइनपल्ली, अरुण पिल्लई और बुची बाबू ने किया। बोईनपल्ली ने नायर और उसके सहयोगी दिनेश अरोड़ा के साथ मिलीभगत और साजिश में 100 करोड़ रुपये के रिश्वत के हस्तांतरण की सुविधा प्रदान की। अब हमें पिल्लई का सामना कविता से कराना होगा।”

सिसोदिया फिलहाल ईडी की रिमांड पर हैं।

ऐसी संभावनाएं हैं कि कथित रिश्वत के मामले में कविता का सिसोदिया से आमना-सामना कराया जा सकता है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button