ज्योतिष

कलश स्थापना करने से पहले लाएं ये 5 वस्तुएं, मिलेगा दोगुना लाभ

चैत्र नवरात्रि बस अब कुछ ही दिनों में शुरु होने वाली है. हर व्यक्ति यही चाहता है, कि नवरात्रि उसके जीवन में खुशियां लेकर आए. मां दुर्गा की कृपा से उनके जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली बनी रहे. चैत्र नवरात्रि के कलश स्थापना से पहले ही तैयारियां शुरु हो जाती है. अब ऐसे में आप कलश स्थापना से पहले मां दुर्गा से संबंधित शुभ प्रतीक को अपने घर में लेकर आएं. इससे धन-दौलत, सुख-समृद्धि में भी बढ़ोतरी होती है. तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में चैत्र नवरात्रि के कलश स्थापना से पहले 5 वस्तुओं को घर में लाने के बारे में बताएंगे, जिससे आपके घर कभी धन की कमी नहीं होगी.

चैत्र नवरात्रि पर घर में लाएं ये 5 वस्तुएं

1. मां दुर्गा के पद चिह्न लेकर आएं

चैत्र नवरात्रि के पहले आप अपने घर के पूजा स्थल पर मां दूर्गा के पद चिह्नों को स्थापित करें. इससे उनके आशीर्वाद की प्राप्ति होगी.

2. श्री दुर्गा यंत्र लाएं
कलश स्थापना से पहले घर पर श्री दुर्गा यंत्र लेकर आएं और पूरे नौ दिनों तक विधिवत पूजा करें. उसके बाद आपको सामान्य दिन भी रोजाना पूजा करना है.

3. मां दुर्गा की मूर्ति लाएं
चैत्र नवरात्रि पर आप घर पर पीतल की मां दुर्गा की मूर्ति लेकर आएं. पीतल शुभ धातु माना जाता है. मां दुर्गा के चरण पड़ते ही आपके सभी दुख दूर हो जाएंगे.

4.सोने या फिर चांदी का सिक्का लाएं
चैत्र नवरात्रि से पहले मां दुर्गा का सोने या फिर चांदी का सिक्का खरीदकर घर पर लाएं. ये शुभता का प्रतीक माना जाता है.

5. मां दुर्गा का पताका लाएं
नवरात्रि पर लोग अपने घर के ऊपर पताका लगाएं. पूजा की सामग्री में पताका भी खरीदें. इससे आपके घर हमेशा मां दुर्गा की कृपा बनी रहेगी.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button