Breaking News
Home / top / वैलेंटाइन पर पीएम मोदी को शाहीन बाग से आया न्यौता, कार्ड में लिखा…

वैलेंटाइन पर पीएम मोदी को शाहीन बाग से आया न्यौता, कार्ड में लिखा…

नई दिल्ली : नाग‌रिकता कानून के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैलेंटाइन डे के मौके पर अनोखे अंदाज में न्योता भेजा है। सोशल मीडिया पर इसका एक पोस्टर वायरल हो रहा है जिसमें लिखा है, ‘मोदी तुम कब आओगे।’ इसके अलावा पोस्टर में लिखा है, “इस वेलेंटाइन पर, शाहीन बाग के लोग प्रधानमंत्री को शाहीन बाग आने और एक साथ प्यार का त्योहार मनाने के लिए आमंत्रित करते हैं। ‘पीएम मोदी, कृपया शाहीन बाग आएं, अपना गिफ्ट ले जाएं और हमसे बात करें।’ बता दें कि यह पोस्टर न केवल दक्षिण-पूर्वी दिल्ली स्थित विरोध स्थल पर देखे जा सकते हैं बल्कि सोशल मीडिया पर भी यह वायरल हो रहा है।

प्रदर्शनकारियों ने की बात करने की अपील

बता दें कि शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने सरकार से बात करने की अपील की है। प्रदर्शनकारियों में से एक सैय्यद तासीर अहमद ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या गृह मंत्री अमित शाह या कोई अन्य नेता आकर हमसे बात कर सकते हैं। अहमद ने कहा, ‘अगर वे हमें समझा सकते हैं कि जो कुछ भी हो रहा है वह संविधान के खिलाफ नहीं है, तो हम इस विरोध को खत्म करेंगे।’ उसने कहा कि, सरकार दावा कर रही कि सीएए नागरिकता प्रदान करता न कि नागरिकता छीनता है। लेकिन इस कानून से देश को क्या लाभ होगा।

शाहीन बाग में 15 दिसम्बर से विरोध जारी

मालूम हो कि शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ 15 दिसंबर, 2019 से प्रदर्शनकारी आंदोलन कर रहे हैं। वे नागर‌िकता कानून (सीएए) और प्रस्तावित अखिल भारतीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों ने नोएडा को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली से जोड़ने वाले मुख्य सड़क पर एक टैंट लगा दिया है जिसकी वजह से यहां से यातायात पूरी तरह बंद है।

About admin