Breaking News
Home / top / तुर्की ने अड़ाई टांग, राष्ट्रपति एर्दोगान बोले-कश्मीर जितना पाकिस्तान के लिए अहम, उतना ही हमारे लिए

तुर्की ने अड़ाई टांग, राष्ट्रपति एर्दोगान बोले-कश्मीर जितना पाकिस्तान के लिए अहम, उतना ही हमारे लिए

इस्लामाबाद: तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोगान ने ऐसा बयान दिया है जिसका असर भारत-तुर्की संबंधों पर पड़ सकता है। रिसेप ने पाकिस्तानी संसद के दोनों सदनों को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर में जुल्म हो रहा है और वो चुप नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि कश्मीर जितना पाक के लिए महत्वपूर्ण है उतना ही कश्मीर के लिए अहम है इसलिए वह पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को बेशर्त समर्थन देने का वादा करते हैं।

एर्दोगान का पूरा भाषण इस्लाम और मुसलमान के इर्द गिर्द घूमता रहा। मुस्तफा कमाल पाशा ऊर्फ अतातुर्क की धर्मनिरपेक्ष सांस्कृतिक विरासत के उलट एर्दोगान मानो दुनिया भर के मुसलमानों के रहनुमा बनने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोई जमीन पर खींची हुई सीमा इस्लाम मानने वालों को बांट नहीं सकती।

एर्दोगान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी लपेटा। उन्होंने कहा कि मध्य-पूर्व में अमेरिका का पीस प्लान दरअसल आक्रमणकारी नीयत है। तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोगान गुरुवार को इस्लामाबाद दौरे पर आए। इमरान खान खुद एर्दोगान को लेने एयबेस पहुंच गए। गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद जब एर्दोगान राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के घर के लिए रवाना हो रहे थे, तभी इमरान खान कार की ड्राइविंग सीट पर बैठ गए और एर्दोगान को लेकर निकल गए। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि इमरान खान काले रंग का सूट पहने हुए हैं और कार ड्राइव कर रहे हैं। इमरान खान के बगल की सीट में एर्दोगान नजर आ रहे हैं।

About admin