Breaking News
Home / top / गृहमंत्री अमित शाह से मिलने जाएंगे शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी, मतभेद सामने आए

गृहमंत्री अमित शाह से मिलने जाएंगे शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी, मतभेद सामने आए

नई दिल्ली। शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ धरने पर बैठीं शाहीन बाग की महिलाओं ने गृहमंत्री अमित शाह की ओर से बातचीत के के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। प्रदर्शनकारी महिलाओं का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को गृहमंत्री से मुलाकात करेगा। हालांकि, इसको लेकर अभी मतभेद बने हुए है। यहां कुछ प्रदर्शनकारी इस मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करना चाह रहे हैं, वहीं एक तबका ऐसा है, जोकि इसका विरोध कर रहा है। ऐसे में प्रदर्शनकारी दो खेमों में बंटते नजर आ रहे हैं। इससे पहले भी शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों के बीच धरना समाप्त करने को लेकर मतभेद सामने आ चुके हैं।
शाहीन बाग में बीच सड़क पर चल रहे प्रदर्शन के दौरान शनिवार सुबह करीब 11 बजे आसिफ तूफानी नामक एक प्रदर्शनकारी ने एलान किया कि हम अमित शाह से मुलाकात करने को तैयार हैं और हम दादियों को लेकर अमित शाह के यहां मुलाकात करने जाएंगे।”

तूफानी के इस एलान पर कुछ महिलाओं ने एतराज जता दिया। एक प्रदर्शनकारी महिला ने बताया कि वह अकेला कौन होता है फैसला लेने वाला।

यह प्रदर्शन सभी लोगों का है और मैं मिलने नहीं जाऊंगी। लेकिन अगर बुजुर्ग लोग फैसला करते हैं कि जाना चाहिए, तो हम तैयार हैं।”

इस मुद्दे पर शाहीन बाग में बैठक चल रही है, जिसमें इस मुद्दे पर चर्चा की जा रही है। यहां एक तबका इस बात पर अड़ा हुआ है कि मुलाकात करने नहीं जाया जाएगा। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कह रहे हैं कि गृहमंत्री से मिलने जाएंगे तो सभी जाएंगे। सूत्रों ने बताया कि बैठक के बाद ही तय होगा कि गृहमंत्री शाह से मुलाकात करनी है या नहीं।

About admin