देश

MP के प्रॉपर्टी और सराफा कारोबारी के पास मिले 4 करोड़ कैश: करीब 40 करोड़ की पकड़ी टैक्स चोरी, आयकर विभाग के 100 से ज्यादा अधिकारी कर रहे जांच

मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) जिले में प्रॉपर्टी डीलर और सराफा कारोबारी पारस जैन के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड दूसरे दिन भी जारी है. सोमवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के 100 आयकर अधिकारियों की टीम ने पारस जैन और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर रेड (income tax raid) मारी थी. छापेमार कार्रवाई के दौरान देर रात तक पारस जैन और उनके सहयोगियों के पास 4 करोड़ रुपए की नगदी बरामद हुई है.

इसके अलावा करोड़ों रुपए के प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं. इनकी जांच के बाद करीब 40 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है. पारस जैन और अन्य सहयोगियों के गैजेट्स, लैपटॉप, मोबाइल और कंप्यूटर का डाटा खंगालने के लिए मुंबई से एक्सपर्ट की टीम आज पहुंची है, जो इनकी जांच कर रही है. खरीद-फरोख्त के दौरान करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी की बात सामने आई.

इन टीमों ने कारोबारी पारस जैन के मुरार के ज्वैलरी शोरूम, चेतकपुरी के ऑर्चिड टावर और इंदरगंज के संजय कॉम्प्लेक्स के ठिकानों पर छापामार (IT raid in Gwalior) कार्रवाई की है. आयकर विभाग की टीम इन तीनों स्थानों पर सोमवार सुबह से ही दस्तावेज खंगाल रही है. फिलहाल मुरार, चेतकपुरी और संजय कॉम्प्लेक्स पर कार्रवाई चल रही है. इंदौर, जबलपुर, भोपाल, रायपुर, ग्वालियर, बिलासपुर, दिल्ली और आगरा के 100 से अधिक टीम शामिल है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button