देश

सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी कर रही रिटेल की दिग्गज कंपनी वॉलमार्ट, आखिर क्यों, यहां पढ़ें

सैन फ्रांसिस्को, । रिटेल की दिग्गज कंपनी वॉलमार्ट ‘ग्राहकों की भविष्य की जरूरतों के लिए बेहतर तैयारी करने के लिए’ स्टाफिंग में समायोजन के हिस्से के रूप में अमेरिका भर में अपनी ई-कॉमर्स सुविधाओं में सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी कर रही है।

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, वॉलमार्ट अपने कार्यबल को कम कर रहा है क्योंकि कई खुदरा विक्रेता मोटे तौर पर सपाट या घटती बिक्री की योजना बना रहे हैं।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि यह फैसला हल्के में नहीं लिया गया है।

कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “हम प्रभावित सहयोगियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि उन्हें यह समझने में मदद मिल सके कि वॉलमार्ट के अन्य स्थानों पर कौन से करियर विकल्प उपलब्ध हो सकते हैं।”

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉलमार्ट की दक्षिणी न्यू जर्सी सुविधा में लगभग 200 कर्मचारी प्रभावित होंगे।

वॉलमार्ट के प्रतिद्वंद्वी अमेजन ने दो राउंड में 27,000 नौकरियों को घटा दिया है और अगले तीन वर्षों में कुल लागत में 3 अरब डॉलर तक कटौती करने के लिए एक अन्य खुदरा प्रमुख लक्ष्य योजना बनाई है।

वॉलमार्ट को आने वाले वित्तीय वर्ष में धीमी बिक्री वृद्धि और कम मुनाफे की उम्मीद है।

कंपनी ने पिछले महीने कहा था कि उसे उम्मीद है कि ईंधन को छोड़कर उसके अमेरिकी कारोबार की सेम-स्टोर बिक्री 2-2.5 फीसदी के बीच बढ़ेगी।

हालांकि महामारी के चरम के दौरान की तुलना में धीमी गति से ऑनलाइन बिक्री में वृद्धि जारी है।

अपनी चौथी तिमाही में, वॉलमार्ट ने स्टोर और ई-कॉमर्स में मजबूती के साथ वैश्विक स्तर पर मजबूत राजस्व वृद्धि दर्ज की। कुल राजस्व 164 अरब डॉलर था, जो 7.3 प्रतिशत अधिक था।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button