देश

सिर्फ राहुल गांधी ही नहीं… कानूनी तलवार तो इन विपक्षी नेताओं पर भी लटक रही

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लोकसभा सचिवालय ने एक नोटिफिकेशन के जरिये शुक्रवार को संसद से अयोग्य (Rahul Disqualification) घोषित कर दिया. इस तरह पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष भी अब उन विपक्षी नेताओं की लंबी सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने अपने खिलाफ जांच को राजनीतिक प्रतिशोध बताया है. हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जांच में राजनीतिक हस्तक्षेप के आरोपों से इंकार किया है. साथ ही कहा है कि कानून सभी के लिए समान है. ऐसे में हाल के महीनों में विपक्षी नेताओं के खिलाफ चल रही कुछ हाई-प्रोफाइल जांच को जानना अच्छा रहेगा. एक नजर…

मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी, दिल्ली
2013 में कांग्रेस से दिल्ली का नियंत्रण छीनने वाले आम आदमी पार्टी के दूसरे नंबर के नेता मनीष सिसोदिया को पीएम मोदी के मुख्य विरोधियों में से एक देखा जाता है. उन्हें पिछले महीने भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि सिसोदिया और आप पार्टी ने किसी भी तरह के गलत काम से इंकार किया है. मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पिछले साल दिल्ली सरकार द्वारा शुरू की गई एक शराब नीति की जांच के सिलसिले में थी. वह जेल में रिमांड पर चल रहे हैं.

सत्येंद्र जैन, आम आदमी पार्टी, दिल्ली
दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जैन को पिछले साल कथित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में वित्तीय अपराध एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था. इस आरोप से भी उनकी आम आदमी पार्टी इंकार करती है. उन्हें भी रिमांड पर भी लिया जा रहा है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button