देश

पुलिस के मना करने के बावजूद दिल्ली के जहांगीरपुरी में निकाला गया रामनवमी का जुलूस

नई दिल्ली, दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में गुरुवार को पुलिस के आदेश की अवहेलना कर रामनवमी के अवसर पर जुलूस निकाला जा रहा है। भारी पुलिस बल के बीच सैकड़ों लोगों ने जुलूस में भाग लिया।

इससे पहले दिन में, कानून व्यवस्था बनाए रखने और जुलूस के चलते किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को इलाके में तैनात किया गया था।

सोमवार को, दिल्ली पुलिस ने श्री राम भगवान प्रतिमा यात्रा आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था, साथ ही उसी क्षेत्र के एक पार्क में रमजान की नमाज अदा करने से मना कर दिया था।

सहायक पुलिस आयुक्त, मुख्यालय, उत्तर-पश्चिम जिला द्वारा सोमवार को जारी एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है: मुझे आपको सूचित करने का निर्देश दिया गया है कि गुरुवार को रामनवमी महोत्सव के अवसर पर श्री राम भगवान प्रतिमा यात्रा के लिए आपके अनुरोध पर विचार किया गया है। लेकिन कानून और व्यवस्था के ²ष्टिकोण से स्वीकार नहीं किया जा सका।

पिछले साल अप्रैल में जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले गए जुलूस के दौरान सांप्रदायिक झड़पें हुईं थी। हिंसा में कम से कम आठ पुलिस कर्मी और एक नागरिक घायल हुए थे।

जुलूस के एक मस्जिद क्षेत्र से गुजरने के बाद, पथराव और गोलीबारी शुरू हो गई थी, जिससे झड़पें हुईं।

पिछले साल इस क्षेत्र में एक नहीं बल्कि तीन जुलूस निकाले गए थे, हिंसा तीसरे जुलूस के दौरान भड़की।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button