ज्योतिष

लगने वाला है साल का पहला सूर्य ग्रहण, 4 राशि वाले हो जाएं सावधान

दिनांक 20 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने वाला है. सूर्य ग्रहण एक ऐसी घटना को दर्शाता है, जिसका संबंध विज्ञान और धर्म से है. जब चंद्रमा सूर्य और पृथ्वी के बीच आकर पृथ्वी पर अपनी छाया डालता है, तब उसे सूर्य ग्रहण कहा जाता है. शास्त्रों में सूर्य ग्रहण का काफी महत्व है. ग्रहण के समय हमारे आसपास की चीजें काफी प्रभावित होती है. इसका असर 12 राशि वाले जातकों पर पड़ता है. वहीं कुछ राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए सूर्य ग्रहण बहुत शुभ है. बता दें, ये सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा लेकिन फिर भी इसका असर कुछ राशियों पर अशुभ पड़ेगा. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में सूर्य ग्रहण के समय किन राशियों को सतर्क रहने की आवरश्यकता है, इसके बारे में विस्तार से बताएंगे.

इन राशियों के लिए अशुभ है सूर्य ग्रहण 

1. मेष राशि 
मेष राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण परेशानियां लेकर आया है. आपको स्वास्थ्य और आर्थिक दिक्कतें हो सकती हैं. भाई-बहनों के साथ मतभेद भी हो सकता है. आपको करियर में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक कष्ट होने की भी संभावना है.
उपाय – हनुमान चालीसा का रोजाना पाठ करें

2.कन्या राशि 
कन्या राशि वालों को विवादों का शिकार होना पड़ सकता है. अपनी वाणी पर संयम रखें. ज्यादा बातचीत करने से बचें, वरना आपका ही हानि होगा.
उपाय – शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें. 

3.मकर राशि 
मकर राशि वालों को फिजूलखर्च होने की संभावना है. आपका स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है. आपको बना बनाया काम भी बिगड़ सकता है.
उपाय- गौ माता की सेवा करें 

4.सिंह राशि 
सिंह राशि के जातकों को अपने कार्यों के शुभ फल मिलने में बाधा उत्पन्न होंगी. आपका कोई काम भी बिगड़ सकता है.
उपाय- ‘ॐ सूर्याय नम:’ मंत्र का जाप 108 बार करना चाहिए

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button