Breaking News
Home / top / दिल्ली हिंसा में राष्ट्रपति से मिलीं सोनिया, गृहमंत्री शाह को हटाने की मांग की

दिल्ली हिंसा में राष्ट्रपति से मिलीं सोनिया, गृहमंत्री शाह को हटाने की मांग की

दिल्ली हिंसा मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह समेत पार्टी के दिग्गज नेताओं ने राष्ट्रपति भवन पहुंचकर राष्ट्रपति से मुलाकात की। सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में दिल्ली दंगों के लिए गृहमंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए पद से हटाने की मांग की।

मुलाकात के बाद सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने प्रेस से बात की। सोनिया ने कहा कि हिंसा में लोगों की जानें गई हैं, बड़ी संख्या में संपत्ति को नुकसान पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति से मिलकर गृह मंत्री अमित शाह को उनके पद से तत्काल हटाने की मांग की है। सोनिया गांधी ने कहा कि दिल्ली और केंद्र सरकार ने हिंसा की अनदेखी की।

सोनिया गांधी ने कहा कि दिल्ली और केंद्र सरकार ने की हिंसा की अनदेखी की, हिंसा की वजह से अब तक 34 लोगों की मौत हुई, 200 से अधिक लोग घायल हैं, करोड़ों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ। इस मेमोरेंडम में हिंसा के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग के साथ ही पीड़ितों को मदद मुहैया कराने की मांग की गई है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने आश्वासन दिया है कि इस मामले में उचित कदम उठाए जाएंगे।राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि दिल्ली में जो हिंसा हुई है, उसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बुरी तरह से इस मामले में फेल हुई है। मनमोहन सिंह ने कहा कि हमने राष्ट्रपति से कहा कि वह राजधर्म का पालन करें।

About admin