Breaking News
Home / top / दिल्ली हिंसा: पार्षद ताहिर हुसैन को AAP ने किया सस्पेंड, दंगा भड़काने का है आरोप

दिल्ली हिंसा: पार्षद ताहिर हुसैन को AAP ने किया सस्पेंड, दंगा भड़काने का है आरोप

राजधानी दिल्ली में बीते दिनों हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या 38 तक पहुंच गई है। हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में तनावपूर्ण शांति है। हर जगह फोर्स तैनात है। दंगों की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है और मामलों की जांच के लिए दो विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की हैं। पुलिस ने अब तक 48 प्राथमिकी दर्ज की हैं। वहीं, आईबी कर्मचारी की हत्या में शामिल रहने का आरोप लगने के बाद दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने पार्षद ताहिर हुसैन को पुलिस जांच पूरा होने तक पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।

बता दें कि आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा दिल्ली के दंगा प्रभावित चांद बाग इलाके में एक नाले में बुधवार को मृत पाए गए थे, जहां वह रहते थे।

मृतक के पिता की शिकायत के बाद हुसैन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

अंकित के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने गुरूवार को हुसैन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। हालांकि हुसैन ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है। गुरुवार को हुसैन के घर की छत से पेट्रोल बम, पत्थर और ईंटे मिली हैं। आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के पिता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और मर्डर के आरोप में केस दाखिल हुआ है। केस दयालपुर थाने में दर्ज हुआ है। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच करेगी, जिसके बाद एक्शन लेते हुए आम आदमी पार्टी ने ताहिर हुसैन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से सस्पेंड कर दिया है।

 दंगा भड़काने में जो भी दोषी पाया जाए उसे सख्त सजा दो- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ताहिर हुसैन के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर आम आदमी पार्टी का कोई भी नेता इस दंगे में शामिल पाया गया तो उसे डबल सजा दी जाए। राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से कहा कि देश की सुरक्षा के साथ कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। दंगा भड़काने में जो भी दोषी पाया जाए उसे सख्त सजा दो।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट- अंकित शर्मा के शरीर पर चाकू के निशान

ताहिर हुसैन पर आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है। वहीं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंकित शर्मा के शरीर पर चाकू के निशान होने का खुलासा हुआ है। अंकित के पेट और सीने में चाकू के निशान मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चाकू से गोदकर अंकित की हत्या करने की बात का खुलासा हुआ है।

खजूरी इलाके में स्थित ताहिर का घर सील

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ताहिर हुसैन के खजूरी इलाके में स्थित घर को सील कर दिया। बताया जा रहा है कि ताहिर हुसैन के घर के छत पर पत्थर, गुलेल और पेट्रोल बम मिलने के बाद पुलिस ने य कार्रवाई की। आरोप है कि यहां से भी पत्थरबाजी की गई थी। आप पार्षद के घर की छत पर पत्थरों और पेट्रोल बम से भरी टोकरियां इधर-उधर बिखरी पड़ी मिलीं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

इतना ही नहीं सोशल मीडिया में एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ उपद्रवी एक मकान की छत से पत्थर और पेट्रोल बम नीचे बरसा रहे हैं। बताया जा रहा है कि जिस मकान की छत से हमला किया गया वो मकान मुस्तफाबाद विधानसभा में नेहरू विहार वार्ड से आप  के पार्षद हाजी ताहिर हुसैन का है।

About admin