Breaking News
Home / top / मध्य प्रदेश के सिंगरौली में दो मालगाड़ियों की आपस में टक्कर, तीन लोको पायलट इंजन में ही फंसे

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में दो मालगाड़ियों की आपस में टक्कर, तीन लोको पायलट इंजन में ही फंसे

सिंगरौली : मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले रविवार सुबह ट्रेन हादसा हो गया। कोयला लेकर जा रही मालगाड़ी की दूसरी मालगाड़ी से आमने-सामने की टक्कर हो गई। इस हादसे में दोनों कार्गो ट्रेनों के लोको पायलट और एक सहायक लोको पायलट इंजन में ही फंस गए। घटना के बाद रेलवे अधिकारियों में भगदड़ मच गई। सूचना पर पुलिस भी मौके पर रवाना हो गई। NTPC की टीम और पुलिस बचाव अभियान चला रही है। बताया जा रहा है कि इस टक्कर में करोड़ों का नुकसान हुआ है। हालांकि नुकसान को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार, सिंगरौली जिले के वैढऩ थाना क्षेत्र के गनियारी बीजपुर रोड में कचरा प्लांट के पास रविवार की सुबह एनटीपीसी की कोयला परिवहन करने वाली दो मालगाडिय़ों के बीच भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त हुई कि ट्रेनों के इंजन के परखच्चे उड़ गए। बताया जा रहा है कि बैढऩ थाना क्षेत्र इलाके के रिहन्द नगर एक मालगाड़ी कोयला लेकर जा रही थी वहीं दूसरी खाली मालगाड़ी लौट रही थी।

दोनों की रफ्तार बहुत तेज थी और टक्कर के बाद अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और मालगाड़ी में सवार 3 कर्मचारी अंदर ही फंस गए। जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। टक्कर के बाद झटके से मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए।

यह पहली बार है जब इस ट्रैक पर ऐसा हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस रेलवे ट्रैक का उपयोग कोयला लाने-ले जाने वाली मालगाडिय़ों के लिए ही होता है। इसमें बड़ी लापरवाही भी सामने आ रही है कि एक ही रेल ट्रैक पर दो मालगाडिय़ों को कैसे जाने दिया गया।

About admin