Breaking News
Home / top / कांग्रेस विधायकों को 25-35 करोड़ की घूस ऑफर कर रहे बीजेपी वाले, दिग्विजय सिंह ने लगाए आरोप

कांग्रेस विधायकों को 25-35 करोड़ की घूस ऑफर कर रहे बीजेपी वाले, दिग्विजय सिंह ने लगाए आरोप

भोपाल:  अपने बयानों की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने राज्य के विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा का नाम लेते हुए कहा कि राज्य को खुलेआम लूटने वाले (बीजेपी नेता) अब कांग्रेस (Congress) के विधायकों को करोड़ों की घूस ऑफर कर रहे हैं. दिग्विजय सिंह के इन गंभीर आरोपों ने मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) की सियासत को गरमा दिया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में जब से भारतीय जनता पार्टी विपक्ष में आई है, शिवराज सिंह चौहान, नरोत्तम मिश्रा और वो सब जिन्होंने 15 साल तक राज्य को खुलेआम लूटा, सभी कांग्रेसी विधायकों को 25-35 करोड़ की घूस ऑफर कर रहे हैं.

हालांकि इससे पहले भी दिग्विजय सिंह बीजेपी नेताओं पर विधायकों को खरीदने की कोशिश करने आरोप लगा चुके हैं. एक साल पहले जनवरी 2019 में दिग्विजय सिंह ने कहा था कि बीजेपी नेताओं द्वारा कांग्रेस के विधायकों को 100-100 करोड़ के ऑफर दिए गए. उन्होंने सबूत होने का भी दावा किया था. दिग्गी राजा के इस आरोप पर पहले भी राज्य में जमकर सियासत हुई थी.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार सपा, बसपा और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से चल रही है. मौजूदा वक्त में मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 115 है, जबकि बीजेपी के पास 107 विधायक हैं. 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा में पूर्ण बहुमत के लिए 116 विधायकों की जरूरत होती है. कांग्रेस विधायकों की संख्या कम होने के कारण कई बार बीजेपी नेता राज्य की सरकार को गिराने की बात कह चुके हैं.

About admin