देश

रामनवमी हिंसा के सात आरोपितों ने नालंदा पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण

पटना। बिहार के नालंदा जिले में रामनवमी के दौरान सांप्रदायिक हिंसा के आरोपी सात लोगों ने अपनी संपत्ति की कुर्की के डर से शनिवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

जिला प्रशासन ने जैसे ही सुबह नौ आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू की, उनमें से बजरंग दल के जिला संयोजक कुंदन कुमार सहित सात ने नालंदा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

आत्मसमर्पण करने वाले अन्य आरोपियों की पहचान कृष्ण कुमार, मोहम्मद शेरू, मोहम्मद चांद, मोहम्मद राशिद, मनीष वर्मा और सोनू वर्मा के रूप में हुई है। जिला प्रशासन ने सरेंडर करने वाले आरोपियों की संपत्ति कुर्की की प्रक्रिया पर रोक लगा दी है।

हालांकि, दो आरोपी पप्पू और मुन्ना अभी भी फरार हैं और इसलिए जिला प्रशासन उनकी संपत्ति कुर्क कर रहा है।

बिहारशरीफ नालंदा जिले के एसपी अशोक मिश्रा ने कहा, हमने रामनवमी के दौरान सांप्रदायिक हिंसा में नालंदा जिला अदालत में अलग-अलग आवेदन दायर किए हैं। अदालत ने जिला प्रशासन को निर्देश जारी किए हैं। तदनुसार, हमने आरोपियों के घरों पर नोटिस चिपकाए थे।

मिश्रा ने कहा, 1 अप्रैल के बाद कोई सांप्रदायिक हिंसा नहीं हुई है। हमने दोपहर 3 बजे तक बाजार खोलने की भी अनुमति दी है। जिला पुलिस ने अब तक 130 दंगाइयों को गिरफ्तार किया है और जिले के लहेरी और सोहसराय पुलिस थानों में 15 एफआईआर दर्ज की गई हैं।

कुंदन कुमार ने दावा किया कि वह रामनवमी के दिन बिहारशरीफ में मौजूद नहीं थे।

इस बीच, रामनवमी पर सांप्रदायिक हिंसा की चपेट में आए बिहारशरीफ और सासाराम में स्थिति में सुधार हो रहा है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button