देश

IPL से जुड़े मनीलांड्रिंग मामले में जयसिंघानी गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से जुड़े धन शोधन मामले (money laundering case) की जांच के सिलसिले में संदिग्ध बुकी अनिल जयसिंघानी (Anil Jaisinghani) को गिरफ्तार कर लिया है।

अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की पत्नी अमृता फडणवीस (Amrita Fadnavis) को रिश्वत देने की कोशिश करने और ब्लैकमेल (blackmail) करने की साजिश रचने के आरोप में जयसिंघानी (Jaisinghani) और उसकी बेटी अनिक्षा (Aniksha) को हाल में गिरफ्तार किया था।

आरोप है कि अमृता ने अनिक्षा के पिता अनिल जयसिंघानी को उसके खिलाफ दर्ज कई मामलों में बचाने से इनकार किया, तो उनसे पैसे ऐंठने की भी कोशिश की गई।

ईडी के अहमदाबाद कार्यालय ने शुक्रवार को पेशी वारंट के साथ मुंबई की एक अदालत का रुख किया और जयसिंघानी को हिरासत में लिया। जांच एजेंसी ने पीएमएलए (PMLA) के प्रावधानों के तहत उसकी हिरासत की मांग की।

ईडी अहमदाबाद की एक अदालत द्वारा जयसिंघानी के खिलाफ अतीत में जारी एक गैर-जमानती वारंट पर कार्रवाई कर रही थी। यह वारंट आईपीएल मैचों में कथित सट्टेबाजी से जुड़े मामले की जांच के सिलसिले में 2015 में जारी किया गया था।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button