देश

सुकेश चंद्रशेखर के सहयोगी की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस से जवाब मांगा

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के मामले में कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर की सहयोगी पिंकी ईरानी की जमानत याचिका पर पुलिस से जवाब मांगा है। न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा की पीठ मामले की सुनवाई कर रही थी जब उन्होंने मामले में ईरानी और जेल कर्मचारी सुनील कुमार द्वारा दायर दो अलग-अलग जमानत याचिकाओं पर दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) को नोटिस जारी किया।

ईरानी और कुमार दोनों ने मामले में जमानत से इनकार करने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी है। दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू ने पिछले साल नवंबर में ईरानी को गिरफ्तार किया था।

जबकि अदालत ने मामले को अगली सुनवाई के लिए 23 मई को सूचीबद्ध किया है, उसने दिल्ली पुलिस को स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा। सुनवाई के दौरान, दिल्ली पुलिस के वकील ने कहा कि मामले में बहुत सारे दस्तावेज और बरामदगी की गई है और स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा।

हालांकि, ईरानी के वकील ने कहा कि वह अपनी गिरफ्तारी के बाद से हिरासत में हैं और अदालत से उन्हें जमानत देने का आग्रह किया। ईओडब्ल्यू के अनुसार, ईरानी ने चंद्रशेखर को बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से मिलवाया था और बॉलीवुड की और हस्तियों के साथ उनकी मुलाकात कराई थी।

सप्लीमेंट्री चार्जशीट में कहा गया है कि पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री फर्नांडीज और नोरा फतेही सहित कई लोगों के बयान दर्ज किए थे। चंद्रशेखर ने कथित तौर पर रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह की पत्नियों के साथ 200 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी।

उसने उनकी पत्नियों अदिति सिंह और जपना सिंह के सामने केंद्रीय कानून मंत्रालय के एक अधिकारी के रूप में प्रस्तुत करके और उनके पतियों के लिए जमानत सुनिश्चित करने के लिए कई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी।

चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल दोनों को दिल्ली पुलिस ने मामले में उनकी कथित भूमिका के लिए पिछले साल सितंबर में गिरफ्तार किया था।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button