Breaking News
Home / top / कोरोना का खौफ : केंद्र सरकार के सभी दफ्तरों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर रोक, रिट्रीट सेरेमनी अगले आदेशों तक स्थगित

कोरोना का खौफ : केंद्र सरकार के सभी दफ्तरों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर रोक, रिट्रीट सेरेमनी अगले आदेशों तक स्थगित

नई दिल्ली/अमृतसर: दिल्ली सरकार के बाद केन्द्र सरकार ने भी कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर कर्मचारियों की बायोमेट्रिक प्रणाली से हाजिरी 31 मार्च तक बंद कर दी है। केन्द्रीय कार्मिक, जन शिकायत और पेंशन मामलों के मंत्रालय ने आज इस आशय का आदेश जारी कर सभी मंत्रालयों और विभागों से कहा है कि 31 मार्च तक कर्मचारियों को पहले की तरह रजिस्टर में हाजिरी लगानी होगी। आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस का संक्रमण विभिन्न संक्रमित वस्तुओं को छूने से तेजी से फैलता है इसलिए एहतियात के तौर पर निर्णय लिया गया है कि 31 मार्च तक बायोमेट्रिक हाजिरी प्रणाली पर रोक रहेगी और कर्मचारी इस प्रणाली के लागू होने से पहले की स्थिति की तरह रजिस्टर में हाजिरी लगायेंगे।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने भी गुरूवार को आदेश जारी कर अपने कर्मचारियों से रजिस्टर में हाजिरी लगाने को कहा था। कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए केन्द्र और राज्य सरकारें अनेक कदम उठा रही हैं और यह भी इसी कड़ी में उठाया गया कदम है। देश में अब तक 31 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

कोरोना वायरस के चलते अटारी-वाघा बॉर्डर पर होने वाली बीटिंग द रिट्रीट सेरेमनी  को बंद कर दिया गया है। क्योंकि इस सेरेमनी को देखने के लिए दोनों देशों की तरफ से हजारों लोग जुटते हैं। ऐसे में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा बढ़ गया है। इसी के मद्देनजर सेरेमनी को बंद करने का फैसला लिया गया। अगले आदेश जारी होने तक सेरेमनी नहीं होगी।

About admin