Breaking News
Home / top / कांग्रेस शासित राज्य मध्य प्रदेश में छात्रों से पूछा गया आजाद कश्मीर पर सवाल, भड़की BJP

कांग्रेस शासित राज्य मध्य प्रदेश में छात्रों से पूछा गया आजाद कश्मीर पर सवाल, भड़की BJP

कांग्रेस शासित राज्य मध्य प्रदेश में 10वीं बोर्ड के सामाजिक विज्ञान परीक्षा के पेपर में आजाद कश्मीर को लेकर 2 सवाल पूछे गए. इसे लेकर बीजेपी भड़क गई है. बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला है. 10वीं की बोर्ड परीक्षा में आजाद कश्मीर पर सवाल पूछे जाने पर सोशल मीडिया पर भी लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई है.

दरअसल, मध्यप्रदेश परीक्षा बोर्ड के कक्षा 10वीं के सामाजिक विज्ञान के पेपर में प्रश्न संख्या चार में सही जोड़ी में मिलाने को लेकर एक विकल्प दिया गया है. यह विकल्प आजाद कश्मीर है. इसके अलावा प्रश्न संख्या 26 में भारत के मानचित्र में ‘आजाद कश्मीर’ कहां है नामक सवाल पूछा गया है.

इसे लेकर राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा का कहना है कि कांग्रेस पहले से ही अलगाववादी आंदोलनों का समर्थन करती रही है. चूंकि राज्य में कांग्रेस पार्टी की सरकार है, ऐसे में इस तरह के सवालों का पूछा जाना आश्चर्यचकित नहीं करता.

मध्य प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता हितेश बाजपेई ने कहा कि ऐसे सवाल निंदा के योग्य हैं. दिग्विजय सिंह जैसे कांग्रेस के दिग्गज नेता लंबे समय से देश विरोधी और प्रो पाकिस्तानी बयान देते रहे हैं. अब जब वह सरकार में हैं तो ऐसा होना लाजिमी है. उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य की कांग्रेस सरकार गिरेगी, जिससे ऐसी चीजों पर रोक लगाई जा सके.

About admin