Breaking News
Home / top / IS से लिंक कश्मीरी जोड़ा जामिया नगर से हिरासत में, CAA की आड़ में मुस्लिमों को उकसा रहा था

IS से लिंक कश्मीरी जोड़ा जामिया नगर से हिरासत में, CAA की आड़ में मुस्लिमों को उकसा रहा था

कश्मीर के एक युगल को खुरासान प्रांत के इस्लामिक स्टेट से जुड़े होने के आरोप में दक्षिण दिल्ली के जामिया नगर से रविवार सुबह (8 मार्च) पुलिस की हिरासत में लिया गया है। घटना की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। दिल्ली में रविवार सुबह हुई इस कार्रवाई से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कथित तौर पर कहा कि कश्मीरी युगल अफगानिस्तान से संचालित होने वाले इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रांत (आइएसकेपी) के वरिष्ठ सदस्यों के संपर्क में था, जो कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ चल रहे आंदोलन के बहाने मुस्लिम युवाओं को आतंकी हमले करने के लिए उकसा रहे हैं।

केंद्रीय खुफिया इकाइयों के इनपुट पर इस्लामिक स्टेट ऑफ खोरासन प्राविंस (आईएसकेपी) से कथित तौर पर जुड़े एक कश्मीरी जोड़े को हिरासत में लिया गया है। खुफिया ऑपरेशन के तहत हिरासत में लिया गया यह जोड़ा अफगानिस्तान में सक्रिय आईएसकेपी के कुछ संदिग्धों के साथ मिलकर दिल्ली में सीएए की आड़ में बड़ी वारदात को अंजाम देने  की फिराक में जुटा था।

कश्मीर निवासी जहाँजीब सामी और उसकी पत्नी हिंडा बशीर बेग को हिरासत में लिया गया है। खुफिया इकाइयों की मानें तो इसके लिए दिल्ली व आसपास के कुछ जवानों को इस जोड़े के नेटवर्क से जुड़े लोगों ने वारदात को अंजाम दिलाने के लिए संपर्क भी किया था। हालांकि यह ऑपरेशन केंद्रीय खुफिया इकाइयों की तरफ से चलाया गया है और यह अभी प्रारंभिक स्तर पर है, लिहाजा इस ऑपरेशन का हिस्सा रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अभी इस बारे में अभी ज्यादा डिटेल साझा करने से परहेज कर रही है।

About admin