Breaking News
Home / top / शाहीन बाग प्रदर्शन का ISIS से जुड़ा तार, दिल्ली पुलिस ने ओखला से पकड़े 2 संदिग्ध, बड़ी साजिश का खुलासा

शाहीन बाग प्रदर्शन का ISIS से जुड़ा तार, दिल्ली पुलिस ने ओखला से पकड़े 2 संदिग्ध, बड़ी साजिश का खुलासा

नई दिल्ली:  दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने ओखला से IS के दो संदिग्ध को पकडा है. दोनों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि दोनों पति-पत्नी हैं. सूत्रों का दावा है कि इस कपल की गतिविधियां संदिग्ध हैं. दोनों ही कश्मीर के रहने वाले हैं. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल उनसे पूछताछ कर रही है. हालांकि, अभी उनकी गिरफ्तारी नहीं की गई है. दोनों आईएसजेके (ISJK) मॉड्यूल से संबंधित बताए जा रहे हैं. इनके पास से आपत्तिजनक सामान भी मिला है.

पूछताछ जारी

पुलिस ने उनके सामान को जब्त कर लिया है. उसका नाम जहांनासिब सामी और उसकी पत्नी हिन्दा बशीर है. सूत्रों की मानें तो ये लगातार CAA के खिलाफ लोगों को उकसा रहे थे. दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. अब उसके साथ गहन पूछताछ जारी है. दिल्ली पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा कि एक दंपती सामी और हिंडा बशीर बेग को हिरासत में लिया गया है. ये दोनों आईएसआईएस (ISIS) के खुरासान मॉड्यूल से जुड़े हैं. जो जामिया नगर, ओखला से पकड़े गए हैं. ये कपल सीएए विरोध प्रदर्शनों को लगातार उकसा रहे थे.

3 महीने से प्रदर्शन जारी

बता दें कि पिछले तीन महीने से शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. दिल्ली-नोएडा रोड को जाम कर दिया गया है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यह देश के लिए काला कानून है. सरकार को इस कानून को वापस लेना चाहिए. यह कानून देश के लिए ठीक नहीं है. सीएए के खिलाफ प्रदर्शन ने कई जगह पर हिंसक रूप भी ले लिया.

अबतक 53 लोगों की मौत

प्रदर्शन इतना उग्र हो गया कि यह दंगे में बदल गया. दिल्ली दंगे में अबतक 53 लोगों की मौत हो चुकी है. आईबी के ऑफिसर अंकित शर्मा की भी हत्या कर दी गई थी. दिल्ली सरकार ने उनके परिजनों को 1 करोड़ रुपये आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. वहीं आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस ने रिमांड पर भेज दिया है. दिल्ली पुलिस को उसके घर से लाइसेंसी पिस्टल और कारतूस मिले हैं, जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है.

About admin