Breaking News
Home / top / IS से संबंधों के लिए गिरफ्तार कश्मीरी दंपति ट्विटर पर चलाते थे कश्मीरोसिंट हैंडल

IS से संबंधों के लिए गिरफ्तार कश्मीरी दंपति ट्विटर पर चलाते थे कश्मीरोसिंट हैंडल

नई दिल्ली। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के साथ संबंधों के लिए गिरफ्तार किए गए एक कश्मीरी दंपति कश्मीरोसिंट नामक एक ट्विटर हैंडल चलाते थे। यह ट्विटर हैंडल कश्मीर से जुड़ी जानकारियों के लिए बहुत लोकप्रिय था। हालांकि, अब यह अकाउंट अस्तित्व में नहीं है। ट्विटर हैंडल ने अपने परिचय में लिखा था, कश्मीर इंटेल (एट द रेट कश्मीरोसिंट)।

ओएसआईएनटी, कश्मीर, भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से समाचार और कहानियां। 12 फरवरी को किए गए एक ट्वीट में फायरवॉल बनाने के प्रयासों के बीच कश्मीर में ब्रॉडबैंड सेवाओं की बहाली में देरी की बात की गई थी। इसमें यह भी बताया गया है कि यह अजीब है कि दो हफ्ते पहले यहां 2जी इंटरनेट को शुरू किया गया है।

कश्मीर घाटी में 80 फीसदी उपयोगकर्ता मोबाइल इंटरनेट का उपयोग करते हैं, वहीं केवल 20 फीसदी ब्रॉडबैंड का उपयोग करते हैं। ब्रॉडबैंड, मोबाइल इंटरनेट की तुलना में अधिक सुरक्षित है। सरकार द्वारा इसे सीधे नियंत्रित किया जाता है और इसकी जवाबदेही भी अधिक है।

रविवार को, दिल्ली पुलिस की विशेष इकाई ने आईएस खोरासन मॉड्यूल के साथ कथित संबंधों के चलते ओखला से एक कश्मीरी दंपत्ति को गिरफ्तार किया था। दंपति की पहचान जहांजेब समी (पति) और हिना बशीर बेग (पत्नी) के तौर पर की गई है। पुलिस ने कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी जब्त की है और अभी वह उनसे पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, दंपति शाहीन बाग में नागरिक संशोधन कानून के खिलाफ विरोध भडक़ा रहे थे।

About admin