Breaking News
Home / top / कोरोना का कहर देश में जारी, कर्नाटक और केरल में सामने आए नए मामले

कोरोना का कहर देश में जारी, कर्नाटक और केरल में सामने आए नए मामले

कोरोना वायरस के कहर से विश्व में सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी इसके कई मामले आए हैं। इस बीच मंगलवार को कर्नाटक और केरल में भी कोरोना के मामलों की पुष्टी हुी है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पुष्टी की है कि राज्य में कोरोना की वजह से 6 लोग प्रभावित हुए हैं। वहीं कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने तीन मामलों की पुष्टी की है।

कोरोना वायरस का जिक्र करते हुए केरल के मुख्यमंत्री विजयन ने कहा कि राज्य में कोरोना के 6 नए मामलों की पुष्टी हुई है। अब राज्य में कुल प्रभावित लोगों की संख्या 12 हो गई है। वहीं कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के तीन नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर चार हो गई है।

श्रीरामुलु ने मंगलवार को ट्वीट किया, “अभी तक चार लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। मरीजों और उनके परिवार के सदस्यों को अलग रखा गया है।” उन्होंने आम लोगों ने अपील की कि इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए सभी संभव उपाए करें।

बता दें कि विश्व में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या 4 हजार से ज्यादा हो गई है। जबकि 1 लाख से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हैं। यह भारत में भी पांव पसार रहा है। भारत में भी इसके अब तक कई मामले सामने आए हैं।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन ने बताया कि अब तक विदेशों से आने वाली 8255 उड़ानों के कुल आठ लाख 74 हजार 708 यात्रियों की हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की जा चुकी है जिनमें से 1921 के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का संदेह हैं।

About admin