Breaking News
Home / top / Gold-Silver Rate: 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच सकता है सोने का दाम,जानें आज का रेट

Gold-Silver Rate: 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच सकता है सोने का दाम,जानें आज का रेट

Gold-Silver Rate: दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभााव का असर शेयर बाजार पर भी देखने को मिल रहा है। विश्वभर में शेयर बाजारों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा रुपया भी डॉलर के मुकाबले लगातार कमोजर होता जा रहा है। कोरोना के चलते सोने के प्राइस में भी बढ़त देखने को मिली है। दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने का भाव 45,063 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है। कहा जा रहा आने वाले दिनों में सोने की कीमत 50 हजार रुपये तक पहुंच सकती है।

चांदी और क्रूड तेल में गिरावट

हालांकि सोने के उलट चांदी की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। चांदी 710 रुपये गिरकर 47,359 रुपये प्रति किलो पर आ गई है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के सीनियर एनॉलिस्ट (कमोडिटी) तपन पटेल के मुताबिक, क्रूड तेल में जोरदार गिरावट के चलते सोने की कीमतों में तेजी हुई है।

 

खबरों के मुताबिक, सोमवार को क्रूड तेल की कीमत में 30 फीसदी से ज्यादा देखने को मिली है। वहीं, कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर के बाजार में संकट पहले से ही बना हुआ है। यही वजह है कि सोने को सुरक्षित निवेश के रूप में तरजीह मिल रही है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1680 डॉलर प्रति औस पर पहुंच गया है।

प्रति 10 ग्राम सोना दिवाली तक 50,000 रुपये पहुंच सकता है

शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि कोरोना वायरस चलते विश्वभर में अर्थव्यव्स्था पर इसका असर हो रहा है। जिससे सोने कीमत में लगातार इजाफा हो रहा है। इसके अलावा दिवाली के चलते भी सोने की मांग बढ़ने की आशंका है। कहा जा रहा है इसी तरह अगर सोने की कीमत में बढ़ोतरी होती रही, तो दिवाली तक प्रति दस ग्राम सोने की कीमत 50 हजार रुपये तक पहुंच सकती है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव का असर शेयर बाजार पर देखने को मिला है। दिल्ली के सर्राफा बाार में सोने का भाव बढ़कर 45,063 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है। कहा जा रहा आगे भी इसमें इजाफा होने की आशंका है।

About admin