Breaking News
Home / top / coronavirus outbreak LIVE : कोरोना वायरस का नकली टीका लगाने के मामले में तीन महिलाएं गिरफ्तार

coronavirus outbreak LIVE : कोरोना वायरस का नकली टीका लगाने के मामले में तीन महिलाएं गिरफ्तार

Coronavirus: कोरोना वायरस भारत में तेजी से पांव पसार रहा है. 13 और नये केस सामने आये हैं. देशभर में इससे पीडित मरीजों की संख्‍या 73 हो गयी है.

Coronavirus: कोरोना वायरस भारत में तेजी से पांव पसार रहा है. गुरुवार को 13 और नये केस सामने आये हैं. देशभर में इससे पीडित मरीजों की संख्‍या 73 हो गयी है. इससे पहले बुधवार को कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोना वायरस की चपेट में आये 76 वर्षीय संदिग्ध व्यक्ति की मौत हो गयी है जिसने भारत के लोगों के मन में भय पैदा कर दिया है. मृतक की मौत के बाद नमूने जांच के लिए बेंगलुरु प्रयोगशाला भेजे गये हैं. यदि इस बात की पुष्टि हो जाती है कि व्यक्ति की मौत का कारण कोरोना वायरस ही था, तो यह भारत में इस संक्रमण से हुई पहली मौत का मामला होगा. कोरोना वायरस से संबंधित ताजा अपडेट के लिए बनें रहें हमारे साथ…

कोरोना वायरस का नकली टीका लगाने के मामले में तीन महिलाएं गिरफ्तार

महाराष्ट्र के जालना जिले में ग्रामीणों को कोरोना वायरस का नकली टीका लगाने के आरोप में तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि बीड की रहने वाली राधा रामनथ सामसे, सीमा कृष्णा अंढाले और संगीता राजेन्द्र अवहाड को बधुवार को गिरफ्तार किया गया. वे खुद को डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी बताती थीं.

उन्होंने बताया कि तीनों अम्बद तहसील के पिपलगांव के लोगों से मिली और उन्हें कोरोना वायरस से बचाने वाला नकली टीका लगाया.

कोरोना वायरस के मद्देनजर बीजद के एक सदस्य ने संसद में थर्मल इमेजिंग लगाने की मांग की

लोकसभा में बीजद सदस्य पिनाकी मिश्रा ने बृहस्पतिवार को मांग की कि देश दुनिया में कोरोना वायरस फैसने के मद्देनजर संसद भवन परिसर में भी थर्मल इमेजिंग उपकरण स्थापित किया जाए.

लोकसभा में कोरोना वायरस पर विदेश मंत्री एस जयशंकर के जवाब के दौरान बीजद सदस्य ने कहा कि ईरान में कई सांसद जांच में कोरोना वायरस के सकारात्मक पाये गए हैं. उन्होंने कहा कि कृपया संसद में भी थर्मल इमेजिंग स्थापित किया जाए.

लद्दाख में एक और संक्रमित

लद्दाख में एक और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति का ईरान यात्रा का इतिहास है. नये मामले के साथ केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर तीन हो गयी है.

कोरोना वायरस ने देश के अब तक 12 राज्यों में पांप पसार लिया है. सबसे अधिक कोरोना के मामले केरल से सामने आये हैं जहां मरीजों की संख्‍या 17 हो गयी है. इसके बाद में महाराष्ट्र में 11 लोग कोरोना पोजिटिव पाये गये हैं. उत्तर प्रदेश में भी 10 कोरोना के मामले सामने आये हैं. दिल्ली में 6 मामलों की पुष्टि हुई है.

73 मामले आये सामने

भारत में कोरोना के और 13 नये केस सामने आये हैं. देशभर में अबतक 73 मामले सामने आ चुके हैं. लोकसभा में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बयान देते हुए कहा कि स्क्रीनिंग में कोई खामी नहीं है. हो सकता है शख्स में लक्षण बाद में दिखें. उन्होंने बताया कि फिलहाल 30 एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की सुविधा है. उन्होंने सदन में बताया कि हर एक लैब में कोरोना वायरस का टेस्ट नहीं हो सकता. फिलहाल करीब 100 जगहों पर टेस्ट कर रहे. ईरान में पूरी लैब भेजी गयी है, जिनसे भारतीयों की जांच होगी. बाद में यह लैब ईरान को ही दे दी जाएगी. ईरान से सैंपल यहां ला रहे, टेस्ट कर रहे. फिर नेगेटिव वालों को वापस लाकर अलग रख रहे.

About admin