देश

शहडोल में भीषण रेल हादसा : मालगाड़ियों के टकराने के बाद 10 यात्री ट्रेन निरस्त

शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में आज सुबह ब्रेक फेल होने से दो मालगाड़ी आपस में टकरा गईं, जिसके चलते रेल प्रशासन ने 10 ट्रेनों को निरस्त कर दिया और दो गाड़ियों को परिवर्तित मार्ग से चलाने का निर्णय लिया है। जानकारी के मुताबिक, शहडोल में सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में बिलासपुर से आ रही मालगाड़ी टकरा गई। हादसे के दौरान ही वहां से गुजर रही तीसरी मालगाड़ी भी उनकी चपेट में आ गई। दोनों मालगाड़ी के डिब्बे हादसे के बाद तीसरी मालगाड़ी पर जा गिरे और इंजन में आग लग गई।

ये ट्रेनें निरस्त

प्रदेश के शहडोल-अनूपपुर रेल खण्ड में सिंहपुर स्टेशन में हुई दुर्घटना के कारण रेल प्रशासन ने बिलासपुर-इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस, बिलासपुर-शहडोल मेमू, शहडोल-अम्बिकापुर मेमू, अम्बिकापुर-अनूपपुर मेमू, अनूपपुर-मनेन्द्रगढ़ मेमू ,मनेन्द्रगढ़-अम्बिकापुर मेमू, अम्बिकापुर-शहडोल मेमू और शहडोल बिलासपुर मेमू और शहडोल-अम्बिकापुर एक्सप्रेस एक अन्य ट्रेन को निरस्त कर दिया है।

इसके साथ ही दुर्ग से उधमपुर जाने वाली ट्रेन 2 घंटे देरी से चलेगी। जबकि बरौनी-गोंदिया और अजमेर-दुर्ग इन 2 ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन किया गया है। वहीं, रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर 1072 जारी किया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button