देश

मुरैना में 7 क्विंटल पनीर जब्त: पिकअप से भोपाल में करने वाले थे सप्लाई, सैंपल रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई

मुरैना। मध्य प्रदेश (Morena) में मिलावटी दुध, पनीर और अन्य मिलावटी खाद्य साम्रगी के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज मुरैना (Morena) जिले के नूरावाद पुलिस ने 7 क्विंटल 15 किलो पनीर ले जाते हुए एक वाहन को पकड़ा है। इसकी सूचना खाद्य विभाग के अधिकारी किरन सेंगर दी गई। नूराबाद थाने पहुंचकर पकड़े गए पनीर की सैंपल ली गई। पनीर की कीमत करीब 1 लाख 78 हजार रुपये आंकी गई है। फिलहाल सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जब्त पनीर बनखंडी रोड़ माखन डेयरी का बताया गया है।

मिलावट के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत आज सूचना पर मुरैना की ओर से आ रहे महिंद्रा वाहन क्रमांक एमपी 06 जीए 2710 को तरुआ तिहारा एवी रोड नूरावाद में रोककर चैक किया गया। चेकिंग के दौरान वाहन से 13 पैकेट पनीर मिले। इस संबंध में वाहन चालक धमेंद्र (उम्र 35) पुत्र छोटासिंह गुर्जर गोपालपुरा मुरैना निवासी ने पूछताछ की गई। उसने मुरैना से भरकर भोपाल सप्लाई करने की बात कही।

उसने बताया कि हर एक पैकेट में 55 किलो पनीर है। करीब 7 क्विंटल 15 किलो पनीर जिसकी कीमत 1 लाख 78 हजार रुपये बताई जा रही है। मामले की सूचना खाद्य विभाग को दे दी गई। सैंपल संबंधी कार्रवाई के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामले में अपर कलेक्टर नरोत्तम भार्गव का कहना है कि सैंपल के रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button