Breaking News
Home / top / Coronavirus: छत्तीसगढ में अब स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क, आंगनबाड़ी केंद्र, पब्लिक लाइब्रेरी बंद

Coronavirus: छत्तीसगढ में अब स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क, आंगनबाड़ी केंद्र, पब्लिक लाइब्रेरी बंद

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर 31 मार्च तक सार्वजनिक पुस्तकालय, स्वीमिंग पुल, वाटर पार्क और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने का फैसला किया है. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए नगरीय निकायों की सीमा के अंतर्गत सभी सार्वजनिक पुस्तकालय तथा सरकारी, अर्धसरकारी और निजी व्यायाम शालाएं (जिम), तरणताल (स्वीमिंग पूल) और वाटर पार्क अनिवार्य रूप से 31 मार्च 2020 तक बंद रहेंगे.

अधिकारियों ने बताया कि नगरीय प्रशासन विभाग की सचिव अलरमेलमंगई डी ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों, नगर निगम आयुक्तों और नगर पालिका परिषद-नगर पंचायतों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को पत्र भेज कर इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है.

बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने गुरुवार को राज्य में परीक्षाओं को छोड़कर सभी स्कूल और कॉलेजों को आगामी 31 मार्च तक बंद करने का फैसला किया था. विधानसभा के अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए बजट सत्र के दौरान 17 मार्च से 25 मार्च तक अवकाश रखने का फैसला किया गया है.

होली के अवकाश के बाद 16 मार्च को विधानसभा की बैठक होगी तथा 17 मार्च से 25 मार्च तक अवकाश रहेगा. विधानसभा का बजट सत्र 24 फरवरी से एक अप्रैल तक तय है. अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही सभी आंगनबाड़ी और मिनी आंगनबाड़ी केन्द्रों को 31 मार्च तक तत्काल प्रभाव से बंद रखने का फैसला किया गया है. इस अवधि में लाभार्थियों के बीच प्रावधान के अनुसार भोजन वितरण जारी रहेगा.

अधिकारियों ने बताया कि वजन त्योहार और पोषण अभियान के अंतर्गत पोषण पखवाड़ा के कार्यक्रमों को आगामी आदेश तक स्थगित रखने का निर्देश दिया गया है. राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए वाहनों में भी बेहतर साफ-सफाई का निर्देश दिया है.

About admin