Breaking News
Home / top / Birthday Special: कभी 35 रुपये दिहाड़ी पर काम करते थे रोहित शेट्टी, अब एक फिल्म कमा रही 300 करोड़

Birthday Special: कभी 35 रुपये दिहाड़ी पर काम करते थे रोहित शेट्टी, अब एक फिल्म कमा रही 300 करोड़

नई दिल्ली:  Happy Birthday Rohit Shetty: बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दे चुके रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) आज 14 मार्च को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 14 मार्च 1973 को मुंबई में जन्में रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) आज भले ही करोड़ों के मालिक हों और कई सौ करोड़ की फिल्में बना रहे हों लेकिन उनका शुरुआती समय बहुत गरीबी में बीता है. हालांकि रोहित शेट्टी के पिता एमबी शेट्टी बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता थे.

उन्होंने ‘यादों की बारात’ (1973), ‘डॉन’ (1978), ‘त्रिशूल’ (1978), ‘कालीचरण'(1976) जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया. लेकिन साल 1982 में उनके पिता के निधन के बाद रोहित शेट्टी को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा था. यहां तक की रोहित शेट्टी को अपनी पढ़ाई तक छोड़नी पड़ी थी.

एक इंटरव्यू में रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने अपने मुश्किल दौर के बारे में बताया था. उन्होंने बताया कि पिता के जाने के बाद उन्होंने कैसे अपने परिवार और खुद को संभाला और इसके साथ ही अपने करियर को भी ऊंचाईयों तक पहुंचाया. रोहित शेट्टी ने बताया था कि मेरी उनकी पहली कमाई 35 रुपए थी. वहीं पिता के इस दुनिया से चले जाने के बाद उनका कॉलेज भी छूट गया था. एक साथ घर पर पहाड़ सा टूट पड़ा था.

इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में सहायक की भूमिका निभाई. फिल्म ‘हकीकत’ में रोहित शेट्टी ने तब्बू की साड़ियां भी प्रेस की थी. इसके अलावा रोहित एक्ट्रेस काजोल के स्पॉटबॉय भी बने थे. वो सेट पर काजोल का टच अप करते थे. इसके बाद रोहित ने डायरेक्टर बनने का फैसला किया. साल 2003 में उन्होंने अजय देवगन के साथ फिल्म ‘जमीन’ बनाई जो बॉक्स ऑफिस पर काफी बुरी साबित हुई.

About admin