देश

फर्जी नंबर की गाड़ियों से चलता था अतीक! खुद माफिया के नाम पर सिर्फ एक जीप, जांच में हुआ खुलासा

नई दिल्ली: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या को करीब 10 दिन हो रहे हैं. हत्या के बाद से ही माफिया अतीक अहमद को लेकर प्रतिदिन कुछ न कुछ नए खुलासे हो रहे हैं. अब अतीक अहमद की लग्जरी गाड़ियों को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है. जांच में पता चला है कि अतीक अहमद अपनी लग्जरी गाडियों में फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलता था.

प्रयागराज आरटीओ से मिले रिकॉर्ड के अनुसार, अतीक की मर्सिडीज और लैंड क्रूजर जैसी गाडियों में फर्जी नंबर प्लेट लगाई गई थी. ऐसा वह अपराध करने के बाद पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए करता था. अपने आपराधिक जीवन की शुरुआत अतीक अहमद ने एक पुरानी जीप से की थी. यह जीप उसने 1995 में एक नीलामी में खरीदी थी.

इसके बाद उसका जुर्म और जरायम का साम्राज्य बढ़ता गया और उसके बेड़े में कई लग्जरी गाडियां आ गईं, लेकिन शातिर दिमाग अतीक इन महंगी गाडियों में नंबर प्लेट भी फर्जी ही लगाता था. अब पुलिस को इन लापता लग्जरी गाडियों की तलाश है.

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से यह गाडियां गायब हैं. यह भी महत्वपूर्ण है कि अतीक ने जिस जीप को नीलामी में खरीदा था, वह जी सीरीज की थी और यह सीरीज केवल सरकारी अधिकारियों को मिलती थी, लेकिन अतीक इस जीप को मॉडिफाई कराकर ठाठ से घूमकर लोगों पर रौब झाड़ता था.

अतीक के गुर्गों के नाम पर रजिस्टर्ड थीं गाड़ियां
जांच में पता चला है कि अतीक अहमद के नाम पर सिर्फ एक जीप थी. बाकी उसके परिवार वाले जिन गाड़ियों से चलते थे, वह सभी अतीक के गुर्गों के नाम पर थीं. यही नहीं अतीक का काफिला भी 200 से 300 गाड़ियों का चलता था. ये सभी गाड़ियां अतीक के गुर्गों के नाम पर रजिस्टर्ड थीं.

ये भी पता चला है कि इनमें से कई गाड़ियों में फर्जी नंबर प्लेट लगी रहती थीं. अतीक अहमद के जेल जाने के बाद परिवार वाले गाड़ियों का इस्तेमाल करते थे. हालांकि अतीक-अशरफ की हत्या के बाद जांच में प्रतिदिन कुछ न कुछ नए खुलासे हो रहे हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button