देश

सिग्नेचर 99 बिल्डिंग की पांचवी मंजिल पर एसी फटने से लगी आग, जलकर खाक हुआ फ्लैट, विधायक रामेश्वर शर्मा भी मौके पर पहुंचे

भोपाल। कोलार इलाके में स्थित सिग्नेचर 99 नाम की एक मल्टस्टोरी बिल्डिंग के “I” विंग में पांचवे फ्लोर पर आज शाम आग लग गई। आग ने देखते ही देखते भीषण रूप ले लिया। जेके हॉस्पटल रोड पर स्थित इस मल्टी स्टोरी में आग की सूचना तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। दमकल कर्मियों  ने तकरीबन एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग के कारण फ्लैट में रखा पूरा सामान जलकर खाक हो गया।

एसी फटने से हुआ अग्निकांड

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि सिग्नेचर 99 मल्टी के फ्लैट नंबर 504 में लगा एसी फटने से आग लगी थी। सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक रामेश्वर शर्मा भी मौके पर पहुंचे। यह फ्लैट सुषमा आंचल श्रीवास्तव का बताया जा रहा है और वे आग लगने के दौरान फ्लैट में ही मौजूद थीं। आग लगने से लाखों रूपए का नुकसान हुआ है, हालांकि ये राहत वाली खबर है कि इस भीषण अग्निकांड में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। आग को देखते हुए ऐहतियात के तौर पर मल्टी के रहवासियों को पहले ही सुरक्षित बाहर निकाल विया गया था।

फायर टीम भी हुई चोटिल

इस अग्निकांड में फायर टीम को भी चोटें आई हैं। कोलार फायर स्टेशन के प्रभारी पंकज खरे के मुताबिक जैसे ही फ्लैट में आग लगी, वहां मौजूद सिक्योरिटी स्टाफ ने आग बुझाने की कोशिश की। हालांकि उनसे आग काबू नहीं हुई तो तत्काल फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। कोलार फायर स्टेशन की 2 दमकलों के साथ माता मंदिर फायर स्टेशन से भी 1 गाड़ी मौके पर भेजी गई, जिसने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने के दौरान फायर ऑफिसर पंकज खरे का हाथ जल गया है और उनके पांव में कांच से चोट भी लगी है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button