ज्योतिष

धन प्राप्ति के लिए आज रात अपनाएं ये अचूक उपाय, बढ़ेगी सुख-समृद्धि

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सोमवार का दिन देवो के देव महादेव को समर्पित है और इस दिन उनका विधि-विधान के साथ पूजन किया जाता है. महादेव यानि भगवान शिव अपने भक्तों पर कृपा बरसाते हैं और उनकी हर मनोकामना पूरी करते हैं. भक्त भी भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए सोमवार के दिन उनका अभिषेक करते हैं और व्रत-उपवास भी रखते हैं. यदि भोलेनाथ आपकी पूजा से प्रसन्न हो जाएं तो उनके साथ-साथ माता पार्वती का भी आशीर्वाद मिलता है. यदि कोई व्यक्ति जीवन में धन संबंधी समस्या से जूझ रहा है तो सोमवार को भगवान शिव की पूजा के साथ ही रात के समय कुछ उपाय भी अपनाने चाहिए. इससे भोलेनाथ का आशीर्वाद मिलेगा और जीवन से धन संकट दूर होगा.

सोमवार के उपाय

  • यदि आप धन प्राप्ति की कामना रखते हैं और बहुत मेहनत के बाद भी धन लाभ नहीं हो रहा तो सोमवार की रात शिव मंदिर में जाएं. वहां शिवलिंग के पास एक देसी घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और धन प्राप्ति के कई नए रास्ते भी खुलते हैं. यह उपाय लगातार 41 सोमवार तक करना चाहिए.
  • सोमवार की रात को शिव मंदिर में जाएं और वहां जाकर ​दीपक जलाएं. कहते हैं कि अंधेरे में शिवलिंग को प्रकाशित करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. इस उपाय को करने से भगवान भोलेनाथ के साथ मां लक्ष्मी का भी आशीर्वाद मिलता है. जिससे घर में सुख-समृद्धि और धन का आगमन होता है. इतना ही नहीं, यह उपाय आपकी कुंडली में मौजूद सभी प्रकार के ग्रह दोषों को भी दूर करता है.
  • यदि किसी व्यक्ति को बहुत मेहनत के बाद भी मनचाहा फल प्राप्त नहीं हो रहा तो उसे सोमवार की रात को करीब 11 से 12 बजे के बीच शिवलिंग के समक्ष घी का दीपक जलाना चाहिए. इस उपाय को नियमानुसार करने से धन-दौलत और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button