Breaking News
Home / top / राज्यपाल ने लिखी CM को चिट्ठी, ‘कल फ्लोर टेस्ट कराने को कहा’

राज्यपाल ने लिखी CM को चिट्ठी, ‘कल फ्लोर टेस्ट कराने को कहा’

भोपाल: मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने सीएम कमलनाथ को कल यानि मंगलवार को फ्लोर टेस्ट कराने को कहा है. राज्यपाल ने कमलनाथ को लिखी चिट्ठी में लिखा है कि कल अगर फ्लोर टेस्ट नहीं हुआ तो माना जाएगा की सरकार विश्वास खो चुकी है.

इसके अलावा ताजा अपडेट यह है कि एमपी बीजेपी के विधायक थोड़ी देर में भोपाल से निकलने वाले हैं. होटल आमेर में विधायकों को ले जाने के लिए बस लगाई गई. सभी विधायक जल्द ही एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. बीजेपी के विधायक दोबारा हरियाणा के मानेसर जा रहे हैं.

इससे पहले बीजेपी नेता और पूर्वी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार (16 मार्च) को राज्यपाल लाल जी टंडन से मुलाकात की और उनके सामने बीजेपी के 106 विधायकों की परेड कराई.

शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल को विधायकों की सूची सौंपी. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार अल्पमत में है और बीजेपी के पास सरकार बनाने का संवैधानिक अधिकार है.

इससे पहले मध्य प्रदेश के सियासी संकट का समाधान विधानसभा पटल पर नहीं होता देख अब बीजेपी ने राज्यपाल और सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. सोमवार को मध्य प्रदेश विधानसभा में बहुमत परीक्षण नहीं हुआ. विधानसभा के सत्र को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया. इसके बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बात करते हुए कहा, ‘हम राज्यपाल से मिलकर निर्णय लेंगे. राज्यपाल के सामने विधायकों की परेड कराएंगे.’ इसके बाद बीजेपी के सभी विधायक बस में राजभवन के लिए निकल गए.

विधानसभा में बीजेपी के मुख्य सचेतक नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ‘कोरोना का बहाना बनाकर सरकार बच नहीं सकती है.’ वहीं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राज्यपाल से मिलने के बाद कहा, ‘राज्यपाल महोदय मेरे अच्छे मित्र रहे हैं कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई. केवल भेंट के लिए गया था.’

बता दें कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार अल्पमत में है और भारतीय जनता पार्टी फ्लोर टेस्ट की मांग पर अड़ी हुई है. वहीं कमलनाथ सरकार फ्लोर टेस्ट को टालने में लगी हुई है. इस बीच मध्य प्रदेश विधानसभा में राज्यपाल लालजी टंडन के अभिभाषण के बाद बजट सत्र की शुरुआत हुई. कोरोना वायरस के चलते विधानसभा की कार्यवाही को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

About admin