Breaking News
Home / top / मंदी में कारोबारियों का ऐलान, ‘अगर मुर्गे में निकला कोरोना तो मिलेगा एक लाख रुपए इनाम’

मंदी में कारोबारियों का ऐलान, ‘अगर मुर्गे में निकला कोरोना तो मिलेगा एक लाख रुपए इनाम’

दरभंगा: कोरोना वायरस की दहशत देश-दुनिया में देखी जा रही है. वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) ने इसे महामारी घोषित कर दिया है. वहीं मधुबनी में भी कोरोना वायरस को लेकर काफी खौफ है. कोरोना को लेकर व्यवसाय भी काफी प्रभावित हुआ है. अफवाहों के कारण पॉल्ट्री का व्यवसाय बिलकुल ठप्प हो गया है.

दिलचस्प बात यह है कि जहां एक तरफ चिकेन का बाज़ार बर्बाद हो गया है, वही मछली बाजार में रौनक देखने को मिल रही है. व्यवसायियों की मछली जमकर बिक रही है. कर्ज में डूबे चिकेन कारोबारियों को चिंता सता रही है कि चिकेन बिक नहीं रहा है. वहीं फार्म में सैकड़ों मुर्गे को दाना कहां से दिया जाए. यही नहीं चिकेन व्यवसायी बताते हैं कि दिनभर में मुर्गों को दस किलो दाना दिया जाता था, मगर कमाई न होने के चलते दो किलो ही दिया जा रहा है. ऐसे में मुर्गों की हालत बिगड़ रही है. पॉल्ट्री फॉर्म में कार्यरत कर्मियों को तनख्वाह कहां से देंगे और महाजन का कर्ज कैसे चुकाएंगे.

कारोबारियों का कहना है कि केवल अफवाह की वजह से पॉल्ट्री फॉर्म बर्बाद हो चुका है. चिकेन व्यवसायी ने दुकान के सामने बैनर लगाकर दावा किया है चिकेन में कोरोना वायरस साबित करने वालों को एक लाख रुपया का इनाम प्रदान किया जाएगा. लेकिन इसके बाद भी लोग चिकेन नहीं खरीद रहे हैं.

About admin