Breaking News
Home / top / Corona Virus को लेकर रेलवे का बड़ा फैसला, पांच गुना किए प्लेटफार्म टिकट के दाम

Corona Virus को लेकर रेलवे का बड़ा फैसला, पांच गुना किए प्लेटफार्म टिकट के दाम

दिल्ली:  कोरोनावायरस (Corona Virus) से बचने के लिए भारतीय रेलवे ने स्टेशनों से भीड़ हटाने का फैसला किया है. रेलवे स्टेशनों से भीड़ हटाने के लिए रेलवे ने नई तरकीब निकाली है. इसके मुताबिक रेलवे ने प्लेटफार्म टिकटों के दाम पहले के मुकाबले पांच गुना बढ़ा दिए हैं. अब रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट के दाम 50 रुपये कर दिए गए हैं. हमारे आपके घरों में जब कोई मेहमान किसी के यहां आता है या फिर वापस जाता है तो लोग उसे छोड़ने या फिर लेने के लिए रेलवे स्टेशन पर जाते हैं. ऐसे में रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों से ज्यादा छोड़ने या फिर यात्रियों को लेने वालों की भीड़ ज्यादा हो जाती है, अगर ये भीड़ रेलवे स्टेशन से कम हो जाए तो फिर रेलवे स्टेशन की आधी से भी ज्यादा भीड़ कम हो जाएगी.

आपको बता दें कि भारत में अब तक कोरोना वायरस से 131 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 3 लोगों की मौत हो गई है. देश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते हुए संक्रमण को देखकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने जरूरी दिशा निर्देश जारी किए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश के सभी स्कूल, स्विमिंग पूल, मॉल्स आदि 31 मार्च के लिए बंद कर दिए गए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के लिए नया हेल्पलाइन नंबर 1075 जारी किया है. कोरोना वायरस के लिए जारी किया गया पुराना नंबर 011-23978046 पहले से चल रहा है. केंद्र सरकार ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए धार्मिक नेताओं से अपील की है कि वो ऐसे आयोजनों से बचें जिसमें बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होते हों. इसके साथ ही केंद्र ने सभी राज्यों को देशभर के सभी शिक्षण संस्थानों और जिम को बंद करने का निर्देश जारी किया है. देश में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है.

About admin