Breaking News
Home / top / Corona Virus Update : दुनिया भर में कोरोना से 276 भारतीय संक्रमित, ईरान में सबसे अधिक 255 पॉजिटिव

Corona Virus Update : दुनिया भर में कोरोना से 276 भारतीय संक्रमित, ईरान में सबसे अधिक 255 पॉजिटिव

नयी दिल्‍ली : कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. भारत में संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़कर 147 हो गयी है. वहीं पूरे विश्व में लाखों लोग चपेट में आ गये हैं. वहीं पूरी दुनिया में कोरोना से प्रभावित लोगों की संख्‍या 276 हो गयी है. अकेले ईरान में 255, यूएई में 12, इटली में 5 और कुवैत, रवांडा, श्रीलंका और हॉगकॉग में एक-एक भारतीय संक्रमित हैं.

भारत के अलावा दुनिया भर में सैकड़ों भारतीय कोरोना की चपेट में आ गये हैं. विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया ईरान में अकेले 255 से अधिक भारतीयों की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. हालांकि अधिकारियों ने यह स्वीकार किया कि ऐसे लोगों की एक सूची प्रसारित होने के बारे में वे अवगत हैं.

विदेश मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव डी रवि से ईरान में भारतीयों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बारे में कई बार सवाल किये गए. रवि ने संवाददाताओं से कहा, निश्चित तौर पर इस तरह की स्थिति में जब ईरान में वायरस का संक्रमण इतना फैला हुआ है तो आपको भारतीय तीर्थ यात्रियों में कुछ पॉजिटिव मामले मिलेंगे.

उन्होंने कहा, हालांकि इसको लेकर आश्वस्त करते हैं कि वहां भारतीयों की सुरक्षा को लेकर ईरान सरकार के साथ मिशन पूरा सहयोग और समन्वय कर रहा है. राजदूत उन पर काफी ध्यान दे रहे हैं.

मीडिया की खबरों में इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि ईरान में 255 से अधिक भारतीयों की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, उन्होंने कहा, इसकी पुष्टि नहीं कर सकते कि ईरान में 255 से अधिक भारतीय‍ जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं.

हम यह भी पुष्टि नहीं कर सकते कि क्या ऐसी प्रसारित हो रही सूची असली है या नहीं. उन्होंने यद्यपि कहा कि यह संभव नहीं है कि सभी भारतीय तीर्थयात्रियों की जांच रिपोर्ट नकारात्मक आये क्योंकि वे कोम में हैं

About admin