Breaking News
Home / top / कोरोना के कहर के बीच सबसे बड़ी खबर, PMO ने जारी किया ये निर्देश

कोरोना के कहर के बीच सबसे बड़ी खबर, PMO ने जारी किया ये निर्देश

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस दुनियाभर में हाहाकार मचा रहा है. भारत में लगातार पीड़ितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इसे देखते हुए सरकार लगातार एडवायजरी जारी कर रही है. सरकार ने लोगों को घर में रहने की नसीहत दी है. इसके अलावा नोएडा औऱ राजस्थान में धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके बावजूद स्थिति सुधरने का नाम नहीं ले रही है. ऐसे में पीएमओ की तरफ से बड़ा ऐलान किया गया है. दरअसल कोरोना से फैलते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है.

दरअसल कोरोना को लेकर कैबिनेट सचिवों की बैठक हुई थी जिसमें सरकारी कर्मचारियों के घर से काम करने पर फैसला लिया गया. इस फैसले के मुतबाकि ग्रुप A के लोग 3 शिफ्टों में काम करेंगे ताकी भीड़ कम की जा सके.  वहीं ग्रुप B के 50 फीसदी कर्मचारी घर से काम करेंगे. इसके अलावा ग्रुप C के कर्मचारी भी घर से काम करेंगे.

बता दें, गुरुवार को भी कई कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है. गुरुग्राम में कोरोना के 4 नए मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र से 2 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा नोएडा की प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी को भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है. इस तरह भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 174 हो गई है.

वहीं दूसरी तरफ गौतमबुद्ध नगर जिले में पुलिस आयुक्त ने धारा-144 लागू कर दी है. यह आदेश बुधवार को जारी किया गया. बताया गया है कि धारा-144 आगामी 5 अप्रेल 2020 तक जिले में लागू रहेगी.

अमेरिका में 105 लोगों की मौत, कनाडा की सीमा सील

दुनिया भर में कोरोना वायरस से अब तक 8000 लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका जैसे देश में कोरोना वायरस अब तक 105 लोगों की जान ले चुका है और यह वायरस वहां के 50 राज्यों में फैल गया है. ऑस्ट्रेलिया में भी इस वायरस से अब तक 450 से अधिक लोग संक्रमित हैं. कोरोना वायरस के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कनाडा से लगी सीमा गैर-जरूरी यातायात के लिये अस्थायी रूप से बंद करने का ऐलान कर दिया. ट्रंप के अनुसार, यह फैसला दोनों देशों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से हुई बढ़ोतरी के बाद लिया गया है और इससे दोनों देशों के बीच कारोबार पर प्रभाव नहीं पड़ेगा. पाकिस्तान की बात करें तो कोरोना वायरस से अब तक वहां 289 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

ईरान में अब तक 1135 की मौत

रूस ने बुधवार को जानकारी दी कि कोरोना वायरस के मामलों की संख्या एक ही रात में 29 प्रतिशत बढ़ी है और कुल 147 लोग इससे संक्रमित हैं. वहीं, दक्षिण अफ्रीका में बुधवार को एक दिन में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 31 मामले सामने आए. इसके साथ ही वहां संक्रमितों की संख्या अब 116 हो गई है. ईरान की बात करें तो कोरोना वायरस वहां 1,135 से अधिक लोगों को निगल चुका है. राष्ट्रपति हसन रूहानी की सरकार का कहना है कि कोरोना से 1,135 लोगों की मौत हो चुकी है और 17,361 लोग संक्रमित हैं.

About admin