ज्योतिष

रविवार को करें इस दाल का दान, सूर्य की स्थिति हो सकती है मजबूत

यदि आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत नहीं है और इसके कारण आपको अपने जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में बता दें कि रविवार का दिन भगवान सूर्य को समर्पित है. इस दुनिया यदि कुछ चीजें दान करते हैं तो सूर्य की स्थिति को मजबूत किया जा सकता है. आज का हमारा लेख इसी विषय पर है. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि रविवार के दिन किन चीजों का दान करने से सूर्य की स्थिति को मजबूत किया जा सकता है.

रविवार के दिन करें इन चीजों का दान

  1. रविवार के दिन लाल कपड़ों का दान करना चाहिए. बता दें कि सूर्य भगवान का प्रिय रंग लाल है. ऐसे में इस दिन यदि गरीबों को लाल कपड़ों का दान करें इससे ना केवल आर्थिक स्थिति सुधर सकती है बल्कि घर में सुख शांति भी आ सकती है.
  2. रविवार के दिन व्यक्ति को लाल अनाज का दान करना चाहिए. जैसे कि हमने पहले भी बताया भगवान सूर्य को लाल रंग बेहद प्रिय है. ऐसे में यदि लाल अनाज का दान किया जाए तो घर में कभी भी अन धन की कमी नहीं होती है. इसके अलावा शास्त्रों में लिखा है कि यदि कच्चा भोजन दान किया जाए तो बेहद फलदायी माना जाता है.
  3. यदि सूर्य की स्थिति मजबूत करना चाहते हैं तो ऐसे में आप तांबे के बर्तनों का दान भी कर सकते हैं. रविवार के दिन तांबे के बर्तन का दान करने से सकारात्मक परिणाम नजर आ सकते हैं.
  4. रविवार के दिन मंदिर में लाल फूल चढ़ाना चाहिए. इससे जीवन के दोषों से मुक्ति मिल सकती है. साथ ही सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकते हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button