Breaking News
Home / top / CORONAVIRUS : देश में कोरोना वायरस से 210 लोग पीड़ित, रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के दिन बंद रहेगी दिल्ली मेट्रो

CORONAVIRUS : देश में कोरोना वायरस से 210 लोग पीड़ित, रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के दिन बंद रहेगी दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ने पैर पसारना तेज कर दिया है। देश में मरने वालों की संख्या 4 हो गई है। कोरोना वायरस से पीडितों की संख्या 210 तक जा पहुंची है। इनमें 20 को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस तरह 180 एक्टिव केस है जिन्हें इलाज के लिए आसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

अपडेट…

– दिल्ली मेट्रेा रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के दिन बंद रहेगी। कोरोना वायरस के चलते ‘जनता कर्फ्यू’ को देखते हुए दिल्ली में 22 मार्च को मेट्रो बंद रहेगी। DMRC इन इस बात का ऐलान किया है।

-UK और अन्य देशों से भारत आने पर लगाई गई रोक पर दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब।
-कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली सरकार बड़ा निर्णय लिया है कि दिल्ली के सारे शॉपिंग मॉल बंद किए जाएंगे। जरूरी समान की दुकानें खुली रहेंगी।
-महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज महाराष्ट्र के चार शहरों काे लॉक डाउन करने का निर्णय किया है। मुंबई, पुणे, पिंपरी चिंचवड और नागपुर को 31 मार्च तक सभी सेवाएं बदं करने का निर्णय किया गया है। अब तक महाराष्ट्र में 52 मरीज पाए गए हैं। इस दौरान जरूरी सेवाओं को बंद से दूर रखा गया है।

-अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय कंपनियों समेत 18 कंपनियों को देश में कोरोना वायरस परीक्षण करने के लिए ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से टेस्ट लाइसेंस मिल गया है।

-राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित आज पहली मौत हो गई है। संक्रमित व्यक्ति इटली का रहने वाला था जिसे सवाई मानसिंह अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। हालांकि कुछ दिन पहले उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी।
– ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट किया है कि कोरोना से जंग और संक्रमण से बचने के लिए प्रधानमंत्री जी के आव्हान का मैं समर्थन करता हूं।साथ ही मध्य प्रदेश और देश के सभी नागरिकों से निवेदन करता हूं कि 22 मार्च को @narendramodi द्वारा सुझाए गए “जनता कर्फ्यू” में सहभागिता कर इस संक्रमण के विरुद्ध देश की जंग में अपना योगदान दें।

-कोरोना के खतरे को देखते हुए आंध्र प्रदेश में तिरुपति मंदिर में आज से श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है। आज से श्रद्धालु बाला जी के दर्शन नहीं कर पाएंगे। मंदिर को बंद का आदेश दोपहर 12 बजे से लागू हो जाएगा और साथ ही सिनेमा हॉल भी बंद कर दिए गए हैं।

– उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में इंदिरा गांधी वन अनुसंधान केंद्र ( FRI Dehradun) को लॉकडाउन करने की प्रक्रिया प्रारंभ करने के आदेश दे दिए गए हैं। अब न ही संस्थान से कोई बाहर आएगा और न ही अंदर जाएगा। इसी संस्थान से 62 आईएफएस अधिकारी स्पेन और फ़िनलैंड की यात्रा कर लौटे थे। अभी तक 3 अधिकारियों के सैम्पल पॉजिटिव पाए गए हैं। कुछ की रिपोर्ट अभी और आना बाकी है।

About admin