देश

पुणे में आग की चपेट में कई दुकानें, दो झुलसे; दमन में वाहन निर्माण कंपनी में भी आग का तांडव

दमन। महाराष्ट्र के पुणे और दमन के हथियावल इलाके में रविवार देर रात भीषण आग लगने की घटनाएं सामने आईं। जहां पुणे-सतारा रोड पर डीमार्ट के करीब कई दुकानें आग की चपेट में आकर तबाह हो गईं, तो वहीं दमन में एक वाहन निर्माण कंपनी रावलवासिया यार्न डाइंग प्राइवेट लिमिटेड में आग लग गई। पुणे की घटना में दो लोग बुरी तरह झुलसने से घायल हो गए। वहीं, दमन में आग पर काबू पाने के लिए दमकल की करीब 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

आग की इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। दूसरी तरफ दादरा और नगर हवेली आपातकालीन सेवाएं में में सहायक निदेशक ए के वाला ने जानकारी देते हुए कहा कि हमें रात 11:50 बजे रावलवासिया यार्न डाइंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में आग लगने की सूचना मिली। हम यहां आए और देखा कि एक पूरी बिल्डिंग आग की चपेट में है। सभी पड़ोसी अग्निशमन एजेंसियां यहां हैं।

आगे उन्होंने कहा कि करीब 10-12 दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं। यह कंपनी यार्न बनाती है, और यार्न में उच्च ज्वलनशीलता होती है। आग पर काबू पाने में समय लगेगा। हम इसे 1-2 घंटे के भीतर नियंत्रित कर लेंगे। इस कंपनी में प्लास्टिक के धागे बनाए जा रहे थे, जिससे कंपनी की 3 मंजिला इमारत में आग फैल गई। दमकल की गाड़ियां पिछले चार घंटे से आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने कहा कि सभी पड़ोसी अग्निशमन एजेंसियां मौजूद हैं और मौके पर हैं और आग बुझाने के सभी प्रयास चल रहे हैं, यह कहते हुए कि इसे नियंत्रित करने में एक घंटे का समय लगेगा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button